Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट, प्रदेश में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के लिए जारी की चेतवानी….जानिए क्या है बारिश का पूर्वानुमान

बारिश अलर्ट, प्रदेश में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के लिए जारी की चेतवानी….जानिए क्या है बारिश का पूर्वानुमान
X
By NPG News

रायपुर 28 जुलाई 2020. देश के ज्यादातर राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश की वजह से मौसम का मिजाज बदल गया है। आज शाम में भी राजधानी रायपुर में जमकर बारिश हुई। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए तेज बारिश की चेतवानी जारी की है। रायपुर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के लिए अलर्ट जारी कर प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई है।

मौसम पूर्वानुमान बताने वाली मौसम वेबसाइट स्काईमेट के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक पर मॉनसून की सक्रियता दिखिया और कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तटीय ओडिशा में भी सक्रिय मॉनसून ने हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दी है।

बता दें मॉनसून की अक्षीय रेखा पश्चिम से लेकर पूरब तक हिमालय के तराई क्षेत्रों में पहुँच गई है। अगले कुछ दिन इसका यहीं होगा ठिकाना। उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के रूप में बना हुआ है।

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी भागों और इससे सटे अंडमान सागर पर एक नया चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो गया है। बिहार से ओडिशा होते हुए उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। दक्षिणी असम पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

Next Story