fbpx

बारिश अलर्ट : इन जिलों में चार दिन के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट…. कल से 48 घंटे जारी रह सकती है कई जिलों में मूसलाधार बारिश…..पढ़िये मौसम विभाग ने क्या दी है चेतावनी

रायपुर 1 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में चार दिनों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। एक अगस्त से लेकर चार अगस्त तक के लिए ये अलर्ट जारी रहेगा। बारिश नहीं होने के कारण राज्य में महसूस हो रही गर्मी इससे थोड़ी कम होगी, लेकिन 2 अगस्त से प्रदेशभर में कहीं-कहीं पर भारी बारिश शुरू हो सकती है। यह अगले तीन दिनों यानी 4 अगस्त तक जारी रहेगी। इस दौरान कुछ जगह पर बारिश भी हो सकती है। बीकानेर, सीकर, आगरा, फतेहपुर, गया, दुमका से उत्तर पूर्व की ओर मनिपुर होते हुए प. बंगाल व असम तक एक मानसून द्रोणिका बनी है।

एक द्रोणिका महाराष्ट्र तट से दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश से उत्तरी मध्यप्रदेश तक बनी हुई है। इससे बड़ी मात्रा में नमी छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश तक पहुंचेगी और मध्य भारत के कई राज्यों में बारिश कराएगी। उत्तर-पूर्व उत्तरप्रदेश से दक्षिण-पूर्व मध्यप्रदेश तक एक उत्तर से दक्षिण की ओर मानसून द्रोणिका है।

चार दिन के लिए मौसम विभाग ने राज्य में यलो एलर्ट जारी किया है। क्षेत्र विशेष में भारी से ज्यादा बारिश की संभावना होने पर मौसम विभाग अतिरिक्त चेतावनी जारी करेगा।

1 अगस्त – कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश। 2 अगस्त – कई जगहों पर मध्यम बारिश के आसार। 3 अगस्त – राज्य के अधिकांश जगहों पर भारी वर्षा। 4 अगस्त – राज्य के अधिकांश जगहों पर भारी वर्षा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.