छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट : मौसम विभाग ने राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए जारी की चेतावनी…. पूरे छत्तीसगढ़ में होगी रूक-रूककर होगी बारिश… कहीं-कहीं बारिश के साथ ओले भी पड़ेंगे

रायपुर 2 जनवरी 2020। छत्तीसगढ़ में ठंड अपने चरम पर है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में बारिश की चेतावनी दी है, वहीं कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं, लिहाजा ये अनुमान है कि प्रदेश में मौसम में ठंड की दस्तक और मजबूत होगी। सरगुजा और पेंड्रा रोड में जहां तापमान 5 डिग्री के आसपास रिकार्ड किया गया।

राजधानी सहित कई इलाकों में बारिश शुरू हो गयी है, वहीं कोरबा में सुबह जोरदार बारिश हुई थी, जिसके बाद दो दिनों के लिए छुट्टी बढ़ा दी गयी। बिलासपुर के कई हिस्सों, कवर्धा, राजनांदगांव के कई इलाकों में भी रूक-रूककर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश उत्तर पश्चिम भागों में बारिश पड़ सकती है। लिहाजा न्यूनतम तापमान में और गिरावट की आशंका जतायी जा रही है। इससे पहले ही सरगुजा और बिलासपुर संभाग में पारा 1 डिग्री से 5 डिग्री सेंटीग्रेड पहुंच चुका है। प्रदेश में सबसे गरम मौसम फिलहाल दुर्ग का है, जबकि सरगुजा सबसे सर्द इलाका बना हुआ है।

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि प्रदेश में अधिकांश क्षेत्र में धूप नहीं दिखेगी, आकाश में बादल छाये रहेंगे। राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में गरज-चमक से साथ बारिश भी हो सकती है। नया साल यानि 1 जनवरी को भी बारिश का मिजाज इसी तरह का बना रहेगा।

Spread the love