बारिश अलर्ट: अगले कुछ घंटों में छत्तीसगढ़ सहित देश के इन राज्यों में होगी तेज बारिश, ओले भी गिरने की संभावना… विभाग ने जारी की चेतावनी

रायपुर 24 अप्रैल 2020। केंद्रीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्‍यों में तेज बारिश हो सकती है, इस बेमौसम बारिश का सेहत एवं फसलों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है, जिसकी वजह से किसान काफी परेशान हैं, अगले 24 घंटों के दौरान यह अनुमान है कि उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक ,जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है इसलिए इन जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है।

स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश की आशंका है, तो वहीं मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और ओडिशा में दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

पंजाब , हरियाणा में धूल भरी आंधी चल सकती है, तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, झारखंड के कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है, तो वहीं प्रयागराज, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, मिर्ज़ापुर, गया, नवादा, जमुई, बांका, कोलकाता और आसनसोल समेत कई शहरों में 40 डिग्री के करीब पहुंचे तापमान के चलते तेज़ गर्मी जल्द अपना शिकंजा कसने वाली है।

यही नहीं अगले 24 घंटों के दौरान केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी तेज बारिश होने के आसार है तो वहीं ओडिशा में छिटपुट बारिश संभव है, जबकि गुजरात के कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप भी देखने को मिलेगा।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.