बारिश अलर्ट : कोरोना के कहर के बीच छत्तीसगढ़ में फिर बारिश का जारी हुआ अलर्ट….अगले 24 घंटे कई हिस्सों में बारिश भी होगी, ओले भी बरसेंगे…. पढ़िये किन हिस्सों के लिए जारी हुआ है अलर्ट

रायपुर 29 मार्च 2020। देश में एक तरफ कोरोना कहर बकर टूट रहा है और दूसरी तरफ मौसम भी बेईमान बना हुआ है। लागातार अंतराल में मौसम बदल रहा है। देश के कई हिस्सों में लगातार अंतराल में बारिश हो रही है। छत्तीसगढ़ में भी मौसम का अंदाज इसी तरह से बना हुआ है। मौसम विभाग ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में बारिश की आशंका जतायी है। छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में कल बारिश होगी। मौसम विभाग ने दक्षिण बस्तर के लिए ये अलर्ट जारी किया है।

अगले 48 घंटों के दौरान महाराष्ट्र के विदर्भ और इससे सटे दक्षिणी मध्य प्रदेश तथा दक्षिणी छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

देश के मध्य भागों में प्री-मॉनसून सीजन के दौरान सामान्य से बहुत अधिक वर्षा रिकॉर्ड की गई है। 1 मार्च से 28 मार्च के बीच मध्य भारत में सामान्य से 226% से ज्यादा बारिश हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी विदर्भ, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हुई है।

इस समय एक ट्रफ रेखा केरल से मध्य महाराष्ट्र होते हुए छत्तीसगढ़ तक बनी हुई है। इसके चलते ही इन भागों में मौसम सक्रिय हुआ है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस समय एक साथ बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों तरफ से मध्य भारत के भागों पर आर्द्रता बढ़ रही है। अब बारिश की गतिविधियां और तेज होने वाली हैं।

 

अनुमान है कि अगले 48 घंटों के दौरान महाराष्ट्र के विदर्भ और इससे सटे दक्षिणी मध्य प्रदेश तथा दक्षिणी छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र के उत्तरी इलाकों में भी कुछ स्थानों पर वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। इन सभी भागों में अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे बना रहेगा।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!