Begin typing your search above and press return to search.

रेलवे ने इन 56 ट्रेनों को किया रद्द…..अनिश्चित काल के लिए ट्रेनों को किया गया बंद… देखिये इनकी पूरी LIST…..

रेलवे ने इन 56 ट्रेनों को किया रद्द…..अनिश्चित काल के लिए ट्रेनों को किया गया बंद… देखिये इनकी पूरी LIST…..
X
By NPG News

नयी दिल्ली 9 मई 2021। देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. लॉकडाउन और कड़ी पाबंदियों के बाद दिल्ली और मुंबई से भारी संख्या में प्रवासी कामगारों का अपने घर लौटना शुरू हो चुका है. रेलवे ने भी कोरोना काल में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. इन सबके बीच रेलवे ने कोरोना के कहर और यात्रियों की कमी को देखते हुए राजधानी, शताब्दी, दुरंतो समेत कई वीआई ट्रेनों को 9 मई से अगले आदेश तक 28 जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है. उत्तरी रेलवे ने ट्रेनों की लिस्ट जारी कर इसे रद्द करने की घोषणा की.

उत्तरी रेलवे की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि कम यात्रियों और कोरोना के मामलों में लगातार हो रही तेजी की वजह से इन ट्रेनों के संचालन को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया गया है. जिन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है उनमें उनमें, 4 राजधानी, 8 जोड़ी शताब्दी, 2 जोड़ी जनशताब्दी भी शामिल हैं. इनके अलावा रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट में कई स्पेशल, फेस्टिव स्पेशल और वंदे भारत ट्रेनें भी शामिल हैं.

इसके अलावा दिल्ली से कालका, हबीबगंज, अमृतसर, चंडीगढ़ के लिए रवाना होने वाली शताब्दी ट्रेनें, दिल्ली से चेन्नई, बिलासपुर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस, जम्मू तवी और पुणे जैसी जगहों के लिए दुरंतो ट्रेनें शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि लोकप्रिय ट्रेनों में यात्रियों की कम संख्या से यह पता चलता है कि कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच कम संख्या में लोग यात्रा कर रहे हैं.

उधर, मध्य रेलवे ने भी 23 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें नागपुर-कोल्हापुर स्पेशल 29 जून तक, सीएसएमटी-कोल्हापुर स्पेशल 1 जुलाई तक, सीएसएमटी-पुणे स्पेशल 30 जून तक शामिल है.

Next Story