छापा खुलासा : छापेमारी में ईडी की टीम भी है शामिल…. तीन अलग-अलग एजेंसियां शामिल… छापेमारी के दौरान मिले कई अहम सुराग….संबंधित लोगों से टीम कर सकती है पूछताछ

रायपुर 27 फरवरी 2020। राजधानी में चल रहे आईटी छापे से जुड़ी एक अहम जानकारी शामिल है। छापेमारी में इनकम टैक्स और सेंट्रल एक्साइज के अलावे ईडी यानि परवर्तन निदेशालय की भी टीम मौजूद है। माना जा रहा है पालटिकल फंडिग या फिर मनी लांड्रिंग से जुड़ी कड़ियों की वजह से से छापा मारा गया है। खबर ये भी है कि लोकल इनपुट के आधार पर नहीं बल्कि सेंट्रल इनपुट के आधार पर ये छापेमारी की गयी है। दिल्ली से 40 ईडी के अफसरों की टीम आयी हुई है। 5 टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है।

छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार ऐसा वाकया हुआ है, जब ब्यूरोक्रेट, नेता, अफसर और कारोबारी सभी एक साथ निशाने पर आये है। खबर तो ये भी है कि छापेमारी खत्म होने के बाद संबंधित लोगों से पूछताछ भी हो सकती है, हालांकि अभी तक इस मामले में कोई पुष्टि नहीं हो पायी है। लेकिन जानकार ये पक्की खबर बता रहे हैं कि पूछताछ के तुरंत बाद या फिर नोटिस जारी कर इन्हें तलब किया जायेगा और पूछताछ की जायेगी।

माना जा रहा है कि अब प्रदेश के बाहर भी जांच का दायरा बढ़ गया है। अधिकांश लोगों के प्रदेश में अलग-अलग ठिकानों पर कल तक जांच पूरी होगी, उसके बाद प्रदेश के बाहर भी जांच का सिलसिला शुरू होगा। बैंक एकाउंट व लाकर की भी जांच की बात सामने आ रही है।

Spread the love