कांग्रेस विधायक के घर छापा: घर, संस्थानो समेत कई ठिकानों पर आयकर की छापेमारी… दस्तावेजों की जांच- पड़ताल जारी

भोपाल 18 फरवरी 2021। मध्य प्रदेश बैतूल के कांग्रेस विधायक निलय डागा के परिवार से जुड़े संस्थानों पर गुरुवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापे मारे हैं। बैतूल शहर के कोसमी इलाके में स्थित बैतूल आयल एंड फ्लोर मिल, निजी स्कूल, कोठी, बाजार स्थित निवास, परसोड़ा में स्थित वेयर हाउस और बीज उत्पादक समिति के कार्यालय में आयकर विभाग की टीम पहुंचकर दस्तावेजों की जांच- पड़ताल कर रही है।

बताया गया कि आयकर टीम ने विधायक निलय डागा और उनकी पत्नी दीपाली डागा का भी मोबाइल जब्त कर लिया है. साथ ही विधायक निवास में किसी को आने-जाने की सख्त मनाही है. छापेमारी की खबर मिलते ही विधायक निवास के बाहर भारी संख्या में उनके समर्थकों की भीड़ जुट गई है. आयकर विभाग की टीम के सदस्य जिन दर्जन भर वाहनों में सवार होकर पहुंचे हैं, उन सभी पर नेटलिंक समिट फरवरी 2021 के पोस्टर चस्पा हैं। यह भी जानकारी मिली है कि डागा परिवार से जुड़े संस्थानों के मुंबई, सतना और सोलापुर के कार्यालय, फैक्ट्री में भी आयकर विभाग की टीमें पहुंची हैं।
बैतूल में सभी स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात हैं. इसके साथ ही मौके पर पुलिस का बज्र वाहन भी है। किसी को भी अंदर और बाहर आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। सभी के मोबाइल भी जब्त कर लिये गये हैं। किसी से फोन पर बात करने की अनुमति नहीं है जिला आयकर अधिकारी आरके चौहान ने छापे की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर टीमें पहुंची हैं।

Spread the love