राहुल गांधी का बड़े ऐलान- जिस दिन सत्ता में आये, तीनों कृषि कानून को डस्टबिन में फेंक देंगे…. खेती बचाओ यात्रा में राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

नयी दिल्ली 4 अक्टूबर 2020। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र सरकार के खिलाफ एक बार फिर हमला बोला है, पंजाब के मोगा में खेती बचाओ यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि अगर सरकार को ये बिल पास करना ही था तो सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा करनी चाहिए थी. राहुल गांधी ने कहा कि वे किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानून को खत्म कर देगी और इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी।

राहुल गांधी ने कहा, पंजाब और हरियाणा के किसान हिंदुस्तान को अनाज देते हैं. मोदी सरकार का लक्ष्य एमसीपी को खत्म करना है. कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी है और हमेश खड़ी रहेगी. हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे.राहुल गांधी ने कहा कि मामला पैसों का है और आपकी जमीन का है. पहला मामला मैंने भट्टा पारसौल में देखा. राहुल गांधी ने कहा कि हमने जमीन के काला कानून बनाया लेकिन बीजेपी ने आते ही उसे रद्द कर दिया.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा किसान कानून को लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश हो रही है. राहुल गांधी किसानों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भरोसा न करें. वहीं बीजेपी ने इस मामले में पलटवार किया है। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पंजाब में किसानों का प्रदर्शन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वहां किसानों के ईद गिर्द राजनीति है. मुझे लगता है अकाली दल वहां के किसानों के दबाव में आ गया और किसानों को वह बिल के बारे में समझा नहीं पाएं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.