बिलासपुर जिले का पचपेड़ी थाना किया गया क्वारेंनटाईन ,ड्यूटी में तैनात सीएएफ का जवान निकला पॉजिटिव

बिलासपुर 24 जून 2020। जिले के पचपेड़ी थाने में पदस्थ जवान का कोरोना पाजीटीव आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने पूरे थाने को क्वारेनटाईंन कर दिया हैं।जिस जवान का टेस्ट पाजिटिव आया हैं वह सीएएफ का जवान है जो लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही पचपेढ़ी थाना में डयूटी कर रहा था।टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद सभी पुलिस वालों का टेस्ट करवाया जा रहा हैं रिपोर्ट आने तक के लिए थाने को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया जा रहा हैं।

कोरोना का प्रभाव बढ़ने के कारण 22 मार्च को पहले जनता कर्फ्यू घोषित किया गया उसके बाद सम्पूर्ण लाक डाउन घोषित कर दिया गया जिस से की सारे आवागमन के साधन पूरी तरह बन्द हो गए थे तब सीएएफ के जवान जो अपने अपने गांव या घर छुट्टी में गए हुए थे वो भी साधन न होने के कारण अपनी अपनी पोस्टिंग वाली जगह में वापस नही लौट पाए थे तब उन्हें मुख्यालय के द्वारा अपने अपने गृहछेत्र के थानों में आमद दे कर लॉक डाउन खत्म होने तक वही ड्यूटी करने को कहा गया था।।

पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि सीएएफ का जवान रायपुर मंत्रालय में सुरक्षा ड्यूटी में पदस्थ था जो लॉक डाउन से पहले छुट्टी ले कर पचपेढ़ी थाना छेत्र में स्थित अपने गृहग्राम आया हुआ था जब छुट्टियां खत्म हुई तो उसने लॉकडाउन के चलते जारी हुए निर्देश के तहत पचपेढ़ी थाना छेत्र में ड्यूटी दे रहा था जो लॉक डाउन खत्म होने पे वापस गया और 19 तारिख को उसका सेम्पल लिया गया जिसकी रिपोर्ट आज पॉज़िटिव आने पे पूरे थाने को क्वारेंनटाईंन किया गया हैं। इस अवधि में थाने का पूरा काम मस्तूरी थाने के द्वारा किया जाएगा।पुलिस अधीक्षक ने पचपेढ़ी थाने के पुलिसकर्मियों को घर वालो से भी दूरी बना कर रखने को कहा है, इसके अलावा पॉज़िटिव पाए गए जवान के घर वालो को भी स्वास्थ्यय विभाग की टीम द्वारा क्वारेंनटायिन किया जा रहा हैं।

Spread the love