छत्तीसगढ़ की महिला आईएएस दिल्ली में की गईं क्वारेंटाईन, अगले महीने लौटेंगी रायपुर

NPG.NEWS
रायपुर, 30 मई 2020। छत्तीसगढ़ कैडर की महिला आईएएस एम गीता दिल्ली में क्वारेंटाईन की गई हैं। वे 22 मई को अमेरिका से लौटी थीं।
97 बैच की आईएएस एम गीता मैनेजमेंट कोर्स करने के लिए पिछले साल मई में हावर्ड यूनिवर्सिटी गई थी। एक साल का मैनेजमेंट कोर्स मई में समाप्त होता। लेकिन, कोविड-19 ने अमेरिका में जब कहर बरपाना चालू किया तो वहां की सारी यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई। हावर्ड के हॉस्टल भी खाली कर लिए गए। हालांकि, मैनेजमेट कोर्स का एग्जाम हो गया था। लेकिन, डिग्री नहीं मिली थी। इस महीने कान्वोकेश्न में डिग्री प्रदान की जाती। लेकिन, यूनिवर्सिटी बंद होने के कारण गीता को इंडिया लौटना पड़ा।
अमेरिका से लौटने के कारण गीता को दिल्ली के क्वारेंटाईन सेंटर में क्वारंटाईन होना पड़ा। वे 22 मई से क्वारंटाईन सेंटर में हैं। क्वारंटाईन अवधि पूरा होने के बाद वे दिल्ली से छत्तीसगढ़़ लौटेंगी।
गीता यहां ओडीएफ की प्रमुख रह चुकी हैं। तत्कालीन एसीएस पंचायत एमके राउत के साथ उन्होंने ओडीएफ में काफी काम किया था। उस वजह से ओडीएफ में छत्तीसगढ़ का काफी नाम हुआ। ओडीएफ के बाद गीता महिला बाल विकास विभाग की सिकरेट्री रहीं। महिला बाल विकास में रहने के दौरान भी छत्तीसगढ को कई अवार्ड मिले। बेटी बचाओ मुहिम के लिए राष्ट्रपति ने उन्हें सम्मानित किया था। उन्हें राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम संचालन का मौका भी दिया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.