PWD सिकरेट्री उतरे सड़क पर, एक्सप्रेस वे की खामियों को लेकर अफसरों को लगाई फटकार, रिडिजाइन करने का दिया निर्देश, बोले…नए डिजाइन को एनआईटी के एक्सपर्ट से एप्रूव्ह कराए

NPG.News

रायपुर, 27 जनवरी 2020। लोक निर्माण विभाग के सिकरेट्री का पदभार संभालने के बाद सिद्धार्थ कोमल परदेशी आज अफसरों को साथ लेकर रायपुर, नया रायपुर के कई निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने साइट पर ही कार्यालय लगाकर निर्माण कार्यां का रिव्यू किया।


एक्सप्रेस वे बनाने में की गई लापरवाहियों पर पीडब्लूडी सिकरेट्री काफी तल्ख हुए। अफसरों ने उन्हें बताया कि एक्सप्रेस वे की दोनों तरफ की आरई वॉल को तोड़कर नया लगाना पड़ेगा। तब तक इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। बताते हैं, परदेशी इस पर बेहद नाराज हुए। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि आरई वॉल का फिर से डिजाइन करके उसे एनआईटी के एक्सपर्ट से एपू्रव्ह कराएं। इसके बाद एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ की दीवार बनाने का काम प्रारंभ किया जाए।
पीडब्लूडी सिकरेट्री नया रायपुर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

कुछ जगहों पर उन्होंने साइट पर ही दफ्तर लगाकर पीडब्लूडी अफसरों से प्लानिंग पर चर्चा की। उन्होंने नया रायपुर में सीएम हाउस समेत मंत्रियों और अफसरों के बंगलों को भी देखा। उन्होंने कहा कि काम फास्ट हो और पूरे गुणवता के साथ किया जाए। उन्होंने अफसरों से दो टूक कहा, किसी भी निर्माण कार्यों में एक्सप्रेस वे की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। रायपुर ही नहीं, राज्य में किसी भी निर्माण कार्यों का अफसर सतत मानिटरिंग करें। इसमें कोई अगर-मगर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Spread the love