पंजाब ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, ऐसा करने वाली बनी तीसरी टीम…

नईदिल्ली 16 अक्टूबर 2020. इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के 13वें सीजन(IPL 2020) के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 8 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरीसीबी की टीम ने 20 ओवर में कप्तान कोहली(48) और क्रिस मोरिस(25) की आतिशी पारी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। पंजाब की टीम ने केएल राहुल(नॉआउट 61) और क्रिस गेल(53) की बदौलत इस लक्ष्य को मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। आरीसीबी के खिलाफ इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की यह लगातार दूसरी जीत दर्ज है। इससे पहले टूर्नामेंट के छठे मैच में पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों से हराया था। पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ मिली जीत के साथ ही आईपीएल 2020 के एक खास रिकॉर्ड में खुद को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की लिस्ट में शामिल कर लिया है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना कर मैच को अपने नाम किया। आईपीएल 2020 में पंजाब की टीम ने तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा सफलतापूर्वक किया है। इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ही 179 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था। जबकि इस साल सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को अपने नाम करने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है, जि्न्होंने पंजाब के खिलाफ ही 224 रनों के लक्ष्य का पीछा सफलतापूर्वक किया था और मैच को अपने नाम किया था। राजस्थान द्वारा किया गया यह चेस आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा चेस भी है।

किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन इस सीजन अबतक काफी खराब रहा है। टीम ने आईपीएल 2020 में खेले 8 मैचों में से 6 में हार का सामना किया है, जबकि 2 मैचों में टीम को जीत मिली है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को अपने बाकी बचे सभी मैचों में जीत दर्ज करने होगी। टीम का अगला मुकाबला रविवार (18 अक्टूबर) को दुबई में मुंबई इंडियंस से होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.