DA पर रोक : केंद्र के बाद राज्यों से भी कर्मचारियों को झटका…. इस राज्य ने जारी किया महंगाई भत्ता पर रोक का आदेश….लाखों कर्मचारियों व पेंशनर्स…

नयी दिल्ली/रायपुर 26 अप्रैल 2020। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद अब अलग-अलग राज्यों में भी महंगाई भत्ते पर रोक लगनी शुरू हो गयी है। यूपी सरकार ने भी महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है। हालांकि छत्तीसगढ़ सरकार इस बात का स्पष्ट संकेत दे चुकी है कि प्रदेश में  ना तो वेतन कटौती और ना ही डीए की कटौती का कोई इरादा है।

 

वैसे भी प्रदेश में अभी पुराना डीए ही बकाया है। छत्तीसगढ़ में डीए बढ़ाने का कोई निर्णय भी नहीं लिया गया था, लिहाजा डीए को लेकर कोई फैसला लेने का सवाल ही नहीं उठता। अभी छत्तीसगढ़ में 12 प्रतिशत कर्मचारियों को महंगाई भत्ता मिल रहा था, जो अभी भी अन्य प्रदेशों की तुलना में 5 फीसद कम है। लिहाजा डीए घटाने को लेकर छत्तीसगढ़ में कोई सवाल ही नहीं उठता।

यूपी में डीए पर लगायी गयी रोक

यूपी के कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए ये बड़ी खबर है। इस आदेश के बाद कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को को डीए नहीं मिलेगा. कर्मचारियों को 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक DA बंद रहेगा. यूपी से पहले केंद्र सरकार भी महंगाई भत्ते पर रोक लगा चुका है.हालांकि मध्यप्रदेश में पहले ही महंगाई भत्ते की बढ़ोत्तरी पर रोक लगायी जा चुकी थी। शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कमलनाथ सरकार के फैसले पर रोक लगाते हुए महंगाई भत्ता के आदेश पर रोक लगा दी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!