IG सरगुजा की कार्यवाही..2 टीआई लाईन अटैच.. 2 ASI को ज़िले के बाहर रवानगी थमाई कप्तान की रिपोर्ट के बाद गिरी कार्यवाही की गाज

अंबिकापुर,29 सितंबर 2020। लगातार आ रही जनता की शिकायतों, संबंधित थाना और बीट क्षेत्रों में नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने में लापरवाही बरतने को लेकर सरगुजा कप्तान टी आर कोशिमा की रिपोर्ट मिलने के बाद बिफरे आईजी रतन लाल डाँगी ने रेंज मुख्यालय के दो टीआई को लाईन अटैच किया तो वहीं 1 SI और 1 ASI को ज़िले के बाहर रवानगी दे दी है।

आईजी रतनलाल डांगी ने कोतवाली टीआई आलक्ष्मी राम और गांधीनगर टीआई राहुल तिवारी को लाईन अटैच कर दिया है।जबकि गांधीनगर में ही पदस्थ ASI बृजकिशोर पांडेय और कोतवाली में पदस्थ ASI धनंजय पाठक को जशपुर ज़िला अटैच कर दिया गया है।

IG रतन लाल डांगी ने NPG से कहा

“इन सभी को लेकर यह रिपोर्ट कप्तान सरगुजा ने मुझे सौंपी थी जिसमें इस बात का उल्लेख था कि ये सभी अपने थाना बीट क्षेत्र में NDPS नशीले दवाओं का इंजेक्शन नशीले पदार्थों के रोकथाम के लिए कोई ठोस एवं कारगर कार्यवाही नही किए जाने से अपराधियो के हौसले बुलंद थे जिससे आम जनता को शिकायतें करने का मौका मिला और पुलिस की छवि धूमिल हुई है।”

सरगुजा रेंज आईजी डांगी ने रेंज में सख़्त निर्देश जारी किए है कि नशीले पदार्थ की गतिविधियों पर रोक लगाएँ, यदि ऐसा नही हुआ तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश उसी संदर्भ में जारी हुए हैं।

IG डांगी ने कहा

“मैने सभी पुलिस कप्तान से रिपोर्ट माँगी है, नशीले पदार्थों के कारोबारियों पर जो शिकंजा कसने में जो लोग लापरवाही कर रहे हैं,उसकी रिपोर्ट भेजें.. पुलिस अमले से यदि ऐसी लापरवाही होगी तो उन्हे बख़्शा नही जा सकता.. अभी जिन पर कार्यवाही हुई है.. उनके खिलाफ विभागीय जाँच भी होगी”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.