…तो प्रियंका गांधी के व्हाट्सएप की भी हुई जासूसी !….प्रियंका गांधी- मामला गंभीर, सुरक्षा से खिलवाड़ की जांच हो… WhatsApp ने भेजा था मैसेज

नयी दिल्ली 3 नवंबर 2019। इस्राइली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए जासूसी को लेकर अब कांग्रेस ने रविवार को कहा कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का फोन भी इसके जरिए हैक किया गया। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने एक पीसी को संबोधित करते हुए कहा कि प्रियंका के पास व्हाट्सएप की ओर से कॉल आया जिसमें उनके फोन की संभवत: जासूसी की बात कही गई। बता दें कि इससे पहले एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल की भी जासूस की खबर सामने आई थी।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी व्हाट्सएप की ओर से स्पाईवेयर से जुड़ा एक मैसेज मिला है. सुरजेवाला ने कहा कि जो फोन हैक किए गए, जब उन पर व्हाट्सऐप ने मैसेज भेजा तो ऐसा ही मैसेज प्रियंका गांधी को भी मिला. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार को इस मामले की जांच करानी चाहिए और मामले पर सख्त एक्शन लेना चाहिए.

अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मसले पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. प्रियंका ने कहा है कि अगर ये सच है तो ये मानवाधिकार और राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन है, सरकार को इसपर जवाब देना चाहिए. प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से ट्वीट किया गया, ‘अगर भारतीय जनता पार्टी या सरकार इजरायली एजेंसियों के द्वारा भारतीय पत्रकारों, वकीलों, एक्टिविस्ट और नेताओं के फोन की जासूसी करने में शामिल है तो ये मानवाधिकार का उल्लंघन और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता है. केंद्र सरकार को इसपर जवाब देना चाहिए’.


ममता ने कहा मेरे पास जासूसी के सबूत

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि उनका फोन टैप किया गया. उन्होंने कहा कि उनके पास इस आरोप को साबित करने के लिए सबूत मौजूद है. मुख्यमंत्री ने कहा कि व्हाट्सएप द्वारा इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के जरिए जासूसी किए जाने की बात स्वीकार किए जाने की केंद्र को जांच करनी चाहिए.

बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबन्ना में संवाददाताओं से कहा, “मेरा फोन टैप किया गया, मुझे पता है. चूंकि मुझे जानकारी मिली है, इसलिए मेरे पास सबूत है.” उन्होंने इस मुद्दे को ‘बहुत गंभीर’ बताया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध करेंगी.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.