Begin typing your search above and press return to search.

इंकम टैक्स रेड पर निजी चैनल की खबरों को सरकार ने बताया आधारहीन, अनिल टुटेजा बोले….मेरी छबि खराब करने वाले लोगों के खिलाफ जल्द ही करूंगा विधिक कार्यवाही

इंकम टैक्स रेड पर निजी चैनल की खबरों को सरकार ने बताया आधारहीन, अनिल टुटेजा बोले….मेरी छबि खराब करने वाले लोगों के खिलाफ जल्द ही करूंगा विधिक कार्यवाही
X
By NPG News

रायपुर, 5 मार्च 2020। रायपुर में आयकर विभाग के छापे के संदर्भ में प्रसारित की जा रही खबर को राज्य सरकार ने आधारहीन और अप्रमाणिक बताया है। सरकारी प्रवक्ता द्वारा बयान में कहा गया है कि एक निजी समाचार चैनल द्वारा इस संबंध में प्रसारित समाचार रिपोर्ट में मुख्यमंत्री सचिवालय के शीर्ष अधिकारियों की भूमिका पर कई झूठे आरोप लगाया गया। जबकि आयकर विभाग ने 2 मार्च 2020 को जारी अपने बयान में इन आरोपों के बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं किया है। यह स्पष्ट रूप से इस तथ्य को साबित करता है कि उपरोक्त निजी समाचार चैनल इसे छत्तीसगढ़ सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त छवि को खराब करने के अवसर के रूप में उपयोग कर रहा है। उपरोक्त समाचार रिपोर्ट पूरी तरह से अविश्वसनीय, फर्जी, आधारहीन, गलत और प्रमाणहीन है।
आयकर छापे के दौरान निजी न्यूज चैनल ने छत्तीसगढ़ सरकार और सरकारी अधिकारियों की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए जानबूझकर फर्जी खबरें प्रसारित की। विषय को सनसनीखेज बनाने के उद्देश्य से तथ्यों को पूरी तरह तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया। उपरोक्त समाचार चैनल द्वारा की गई रिपोर्टिंग उद्देश्यपूर्ण और निष्पक्ष होने के बजाय, अपमानजनक और पक्षपातपूर्ण थी। उपरोक्त खबर के संबंध में राज्य सरकार का बयान न तो प्रसारण से पहले मांगा गया था और न ही पत्रकारिता के पेशे की पवित्रता को कायम रखा गया। चैनल ने उच्चतम टीआरपी हासिल करने के लिए पेशे के आदर्शोंं को ताक में रख दिया। समाचार चैनल ने व्यावसायिकता की सीमाओं का उल्लंघन किया। यह एक प्रकार का मीडिया ट्रायल बना, जिसका एकमात्र उद्देश्य पत्रकारिता की नैतिकता के साथ समझौता करके दर्शकों को गुमराह करना था। चैनल द्वारा झूठी खबर को प्रसारित करने पर छत्तीसगढ़ सरकार उपरोक्त चैनल के खिलाफ उपयुक्त प्रेस फोरम में शिकायत करेगी।

मेरी छबि खराब करने की साजिश

ज्वाइंट सिकरेट्री एवं डायरेक्टर इंडस्ट्री अनिल टुटेजा ने भी स्पष्ट किया है कि मेरा किसी भी शराब कारोबारी अथवा अन्य किसी भी निजी कारोबारी से किसी भी प्रकार का प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष व्यवसायिक सम्बंध नहीं है। शेल कम्पनियों अथवा अन्य किसी भी कम्पनियों मे मेरे द्वारा किसी भी प्रकार का निवेश नहीं किया गया है। अशोक चतुर्वेदी से एक लम्बी अवधि से मेरी ना तो कोई मुलाक़ात हुई है और ना कोई बातचीत। उनसे मेरा किसी भी प्रकार का वैध/अवैध लेन देन नहीं है। उक्त सभी जानकारी मेरे द्वारा आयकर विभाग के अधिकारियों को मेरे निवास मे हुए सर्च के दौरान दी जा चुकी है। उन्होंने कहा है कि छबि खराब करने के प्रयास करने वाले लोगों के खिलाफ मैं शीघ्र ही विधिक कार्यवाही प्रारंभ करूंगा।

Next Story