Begin typing your search above and press return to search.

पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में की रनों की बरसात

पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में की रनों की बरसात
X
By NPG News

नईदिल्ली 11 मार्च 2021. टीम इंडिया के खिलाड़ी और मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने आज एक नया इतिहास रच दिया है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में ऐसी पारी खेली जिसे सबको चौंका दिया है. मुंबई के कप्‍तान पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के सेमिफाइनल में रनों की बरसात कर दी. उन्होंने 122 गेंदों पर 165 रन बनाए जिसमें 17 चौकों और 7 छक्‍कें शामिल हैं. बता दें कि इस पारी के साथ ही शॉ ने दिग्गजों के कई रिकॉर्ड तोड़े दिये हैं.

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में सेमीफाइनल में 79 गेंदों पर जबरदस्‍त शतक ठोका है. पहले वह 79 गेंदों पर शतक पूरा किया जबकि वो 122 गेंदों पर 165 रन बनाकर पवेलियन लौटे. अपने इस पारी में उन्होंने 17 चौकों और 7 छक्‍कें लगाये. बता दें कि शॉ इस पारी के साथ ही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ का ये 7 मैचों में चौथा शतक है.

मालूम हो कि शॉ इस सीजन में 750 से ज्‍यादा रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वो पहले बल्‍लेबाज हैं. इससे पहले क्‍वार्टर फाइनल में सौराष्‍ट्र के खिलाफ उन्‍होंने 123 गेंदों पर 21 चौकों और 7 छक्‍कों की मदद से नाबाद 185 रनों की पारी खेली थी. शॉ ने पुड्डुचेरी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नाबाद 227 रन बनाए थे जबकि दिल्‍ली के खिलाफ 105 रन की नाबाद पारी खेलकर शतक के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी.

Next Story