शिक्षकों से मुर्गा-दारू की प्राचार्य करते हैं डिमांड ….. कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे शिक्षकों ने लगाया संगीन आरोप… नौकरी से निकाल देने की धमकी देकर हर महीने मांगे जाते हैं पैसे

कांकेर 15 मार्च 2020। कांकेर में एक अनूठा मामला सामने आया है। शिक्षकों ने अपने प्राचार्य की शिकायत की है, कि वो मुर्गा दारू की डिमांड करते हैं। इस मामले में शिक्षकों ने कलेक्टर से लिखित शिकायत कर प्रभारी प्रचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिक्षकों का आरोप है कि प्रचार्य उन्हें लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं, उन्हें नौकरी से निकाल देने या नहीं तो वेतन कम करने की धमकी देते हैं।

दरअसल ये पूरा मामला अंतागढ़ के एकलव्य आवासीय विद्यालय का है, जहां अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की गयी थी। अब आरोप है कि आवासीय एकलव्य विद्यालय के प्राचार्य अतिथि शिक्षकों को प्रताड़ित करते हैं, पैसे मांगते हैं और चिकन-दारू की डिमांड करते हैं। कलेक्टर को शिकायत में शिक्षकों ने कहा है कि प्राचार्य शराब के नशे में विद्यालय पहुंचते हैं और हर माह वेतन देने पर शराब, चिकन एवं रूपये की मांग करते हैं। रूपये नहीं देने पर वेतन में ही राशि काटकर देते हैं और विरोध करने पर निकालने की धमकी दी जाती है।

दो शिक्षकों ने विरोध किया तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया, जिसके कारण सभी शिक्षक डरे हुए हैं। इधर प्राचार्य देवानंद गौतम ने कहा उनके खिलाफ की गई शिकायत पूरी तरह से गलत है। मैने कभी किसी से दारू मूर्गा की मांग नहीं की है। मुझे गुणवत्ता सुधार के लिए धमतरी से अंतागढ़ एकलव्य विद्यालय भेजा गया है। अतिथि शिक्षक बेहतर ढ़ंग से काम नहीं कर रहे हैं। उन्हें पढ़ाने का ही वेतन मिलता है।

Spread the love