Begin typing your search above and press return to search.

प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कुछ घंटे बाद…. कोरोना को लेकर आज सख्त फैसले के आसार…. राज्यों को दिया जा सकता है गाईडलाईन…ये मुख्यमंत्री फिर शामिल नहीं होंगी

प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कुछ घंटे बाद…. कोरोना को लेकर आज सख्त फैसले के आसार…. राज्यों को दिया जा सकता है गाईडलाईन…ये मुख्यमंत्री फिर शामिल नहीं होंगी
X
By NPG News

रायपुर 8 अप्रैल 2021 कोरोना से देश भर में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना से बिगड़े हालात के बीच प्रधानमंत्री अब से कुछ देर बाद देश में कोरोना के हालात पर बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे से कोरोना पर सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे। । कोरोना की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री दूसरी बार बैठक लेने जा रहे हैं। पिछली बार 17 मार्च को प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। हालांकि उस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थी। आज की बैठक में भी ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी।

17 मार्च तक देश में स्थिति थोड़ी संभली हुई थी, लेकिन अब हालात बद से बदतर हो गये हैं। खासकर महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, पंजाब सहित कुछ राज्यों में तो स्थिति भयावह हो गयी है। लिहाजा कोरोना के इस बेकाबू रफ्तार में प्रधानमंत्री की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक में लॉकडाउन तो नहीं लेकिन बेहद सख्त निर्देश जरूर जारी हो सकते हैं।

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार लगातार राज्यों से संपर्क साध रही है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से उछाल आया है. देश में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है. कई राज्यों में हालात गंभीर हैं. भारत में बुधवार को कोविड-19 के अब तक के सबसे अधिक 1.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 630 लोगों की मौत हुई है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों और केंद्र शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे. इस दौरान हालात की समीक्षा के बाद आगे की रणनीति की चर्चा करेंगे.

Next Story