प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबा पत्र लिखकर की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, तो ‘कैप्टन कूल’ ने कुछ इस अंदाज में कहा-थैंक यू

नईदिल्ली 20 अगस्त 2020. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम अचानक सोशल मीडिया के जरिये इंटरनैशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया. महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पत्र लिखकर उनके खेल और देश के प्रति उन्होंने जो जिम्मेदारी निभाई उसकी प्रशंसा की है.

धोनी ने अपने ट्‌वीट में लिखा है- एक कलाकार, एक सैनिक और एक खिलाड़ी जिस चीज को पाने के लिए उत्सुक रहते हैं, वह है प्रशंसा है. वे यह चाहते हैं कि उनके कठोर परिश्रम और त्याग को पहचान मिले और उसके बारे में सबको पता हो. प्रधानमंत्री जी आपकी प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिस पत्र की तसवीर धोनी ने ट्‌वीट की है, उसमें प्रधानमंत्री ने धौनी की तारीफ की. प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा है कि 15 अगस्त को जिस तरह आपने अपने स्टाइल में एक शार्ट वीडियो पोस्ट कर संन्यास की घोषणा की वह चौंकाने वाला तो था ही, पूरे देश में चर्चा का कारण भी बना. आपके संन्यास से 130 करोड़ लोग निराश हैं, लेकिन साथ ही वे आपके योगदान के लिए आभारी भी हैं. आपने भारतीय क्रिकेट को अपने अनमोल साल दिये और उसे चरम पर पहुंचाया.

पत्र में पीएम मोदी ने धोनी की कप्तानी की तारीफ की साथ ही उन्हें विश्व का बेस्ट फिनिशर भी बताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में धौनी की खूब प्रशंसा की है और उन्हें युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत भी बताया है. उन्होंने लिखा है कि आप नये भारत के प्रेरणास्रोत हैं, जहां युवा परिवार के दम पर नहीं, अपने दम पर अपनी पहचान बनाता है.

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में साक्षी धोनी और जीवा धौनी के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं और कहा कि उनके त्याग के बिना आप देश की इतनी सेवा नहीं कर पाते. उन्होंने धोनी और जीवा के रिश्तों की भी प्रशंसा की. प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि आपने चाहे जैसा भी हेयर कट रखा हो, लेकिन आपका शांत दिमाग चाहे जीत हो या हार एक तरह का ही रियेक्ट करता था, यह युवाओं के लिए उदाहरण है.

Spread the love