प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- दिल्ली के छोले भटूरे को हुआ होगा नुकसान… कोहली ने बताई अपनी कहानी…

नईदिल्ली 24 सितम्बर 2020. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ के मौके पर एक ऑनलाइन फिट इंडिया डायलॉग के दौरान ‘फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल’ लॉन्च किया। पीएम मोदी ने देशभर के फिटनेस विशेषज्ञों और प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ बातचीत की। इस दौरान, प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से भी बात की। बातचीत के दौरान उन्होंने कोहली से कहा कि आपकी वजह से दिल्ली के छोले भटूरे का नुकसान हुआ होगा।

विराट से चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने पूछा कि टीम के लिए योयो टेस्ट हो रहा है, क्या ये टेस्ट कप्तान को भी देना पड़ता है? इस सवाल के जवाब में विराट ने कहा कि हम अपना फिटनेस लेवल बढ़ाना चाहते हैं, इसके लिए योयो टेस्ट बहुत जरूरी होता है। अगर मैं भी इसमें फेल हो जाऊं तो टीम में सेलेक्शन नहीं होगा।

विराट कोहली से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपका तो नाम भी विराट है और काम भी। विराट ने बताया कि वर्तमान समय में खिलाड़ियों से बेहतर करने की उम्मीद की जाती है और इस कारण खेल की मांग बढ़ गई है। हमारा सिस्टम खेल के लिए सही नहीं था और इस कारण मुझे काफी बदलाव करने पड़े।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने बताया कि जब तक आपको खुद न लगे की फिटनेस कितनी जरूरी है तब तक आप बदलाव नहीं करते हैं। लेकिन आपको एक बार इस बात का एहसास हो जाता है तो परिवर्तन देखने को मिलता है।प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान विराट ने बताया कि आज प्रैक्टिस नहीं करने पर उतना दुख नहीं होता, जितना फिटनेस की अनदेखी करने पर होता है। इसपर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपकी फिटनेस की वजह से दिल्ली के छोले भटूरे को नुकसान हुआ होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.