VIDEO : रायपुर पहुंचे राष्ट्रपति एयरपोर्ट से हुए बिलासपुर रवाना…. राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने की अगुवाई, महापौर ने सौंपी शहर की चाभी…. कोविंद ने आत्मीयता से काफी देर की मुख्यमंत्री से बातचीत

रायपुर 1 मार्च 2020। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। एयरफोर्स के विमान से रायपुर एयरपोर्ट  गे। वे एयरपोर्ट से ही एयरफोर्स के हेलिकाप्टर से बिलासपुर रवाना हो गये। एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का राज्यपाल अनुसूईया उईके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शहर के महापौर एजाज ढेबर, चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल, डीजीपी डीएम अवस्थी, कमिश्नर, कलेक्टर एस भारतीदासन और एसपी आरिफ शेख ने स्वागत किया।

फ्लाइट से उतरते ही राष्ट्रपति ने पहले राज्यपाल और फिर मुख्यमंत्री से आत्मीय बातचीत की। राष्ट्रपति रात्रि विश्राम बिलासपुर में करेंगे। बिलासपुर पहुंचने के बाद शाम को राष्ट्रपति के साथ बिलासपुर हाईकोर्ट के जजों के साथ हाईटी रखा गया है। रात में राष्ट्रपति चुनिंदा लोगों के साथ डिनर लेंगे।


राष्ट्रपति कोविंद  2 मार्च सुबह दस बजे गुरूघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वहां विश्वविद्यालय के पांच नए भवनों का उद्घाटन करेंगे। दीक्षांत समारोह करीब एक घंटे का होगा। इसके बाद राष्ट्रपति रायपुर आ जाएंगे। एयरपोर्ट से फिर वे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

बिलासपुर में दिवंगत राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के बाद कोविंद दूसरे राष्ट्रपति होंगे, जो नाइट हाल्ट करेंगे। 1985 में बिलासपुर विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह बिलासपुर आए थे।

Spread the love