Lock Down के बीच गर्भवती महिला नहीं मिला वाहन….रास्ते में दिया बच्चे को जन्म…

मध्य प्रदेश 4 अप्रैल 2020 मध्य प्रदेश  के अलीराजपुर में शुक्रवार को एक गर्भवती महिला  को रास्ते में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. दरअसल, लॉकडाउन  के चलते गर्भवती महिला को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए वाहन नहीं मिला. ये मामला जिले के खट्टाली गांव का है.

ग्रामीण महिलाओं ने की मदद

तीन ग्रामीण महिलाओं ने बच्चे की डिलीवरी में उस गर्भवती महिला की मदद की. इस मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस की ओर से प्रसूता के लिए ठेला गाड़ी मुहैया कराई गई.

बच्चे के जन्म के बाद ठेला गाड़ी से ही प्रसूता को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. फिलहाल स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूता का इलाज चल रहा है लेकिन परिजन अभी भी बहुत परेशान हैं.

प्रसूता को ठेला गाड़ी पर लिटाकर स्वस्थ केंद्र ले जाते समय का वीडियो सामने आया है. वीडियो में कुछ महिलाएं प्रसूता की मदद करती नजर आ रही हैं. साथ ही मोटरसाइकिल पर सवाल एक पुलिसकर्मी को भी देखा जा सकता है.

इस घटना ने प्रशासन पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं. आखिर लॉकडाउन में आपातकालीन या अत्यन्त जरूरी परिस्थितियों में भी कोई वाहन मुहैया क्यों नहीं कराया गया? आखिर क्यों गर्भवती महिला को रास्ते में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा?

Spread the love