गर्भवती मादा हाथी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास… मुंह में फटने से हुई मौत, आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

कोच्चि 3 जून 2020. केरल में एक अमानवीय घटना सामने आई है। यहां कुछ शरारती तत्वों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। पटाखे हथिनी के मुंह में फट गए और हथिनी के गर्भ में पल रहे बच्चे समेत उसकी मौत हो गई।

दरअसल स्थानीय लोगों ने इस हथिनी को शक्तिशाली पटाखों से भरा एक अनानास खिला दिया था।ये अनानास मादा हाथी के मुंह में ही फट गया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई। मामला पिछले बुधवार का बताया जा रहा है।

चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डेन सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पटाखों से भरा अनानास चबाने के बाद उसका जबड़ा टूट गया था और वह कुछ भी नहीं खा पा रही थी। निश्चित तौर पर हथिनी की हत्या करने के लिए ही उसे पटाखों से भरा अनानास खिलाया गया था। उन्होंने बताया कि हथिनी की 27 मई को उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में मौत हो गई। सुरेंद्र कुमार ने कहा- मैंने वन अधिकारियों को दोषियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं। हथिनी का शिकार करने के लिए हम उन्हें दंडित करेंगे।

उन्होंने कहा, “वन अधिकारियों को अपराधी को पकड़ने के लिए निर्देशित दिया गया है। उसे सजा दी जाएगी। हथिनी की दुखद मौत का मामला तब सामने आया जब वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने अपने फेसबुक पेज पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखा। हाथी को सिर तक नदी में खड़ा देखकर कृष्णन नाम की महिला समझ गई थी कि वह मर गई है। इसके बाद लोगों को मामले की जानकारी हुई।

पूरे घटनाक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर लोग नाराजगी जता रहे हैं। कनाडाई पत्रकार तारिक फतेह ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि इनके लिए सभी जिम्मेदार हैं और सार्वजनिक रूप से सबको शर्मिंदा होना चाहिए। भला ऐसे कौन एक हाथी को मारता है ? एक जानवर को विस्फोटक खिलाना? आगे क्या? बाघों को तोप से गोला मारोगे? इसी प्रकार की बातें लोग सोशल मीडिया पर कर रहे हैं।

Spread the love