Begin typing your search above and press return to search.

प्रणब मुखर्जी की हालत बेहद गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गये….. कल ही कोरोना रिपोर्ट भी आयी थी पॉजेटिव….आर्मी अस्पताल में कराये गये थे भर्ती

प्रणब मुखर्जी की हालत बेहद गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गये….. कल ही कोरोना रिपोर्ट भी आयी थी पॉजेटिव….आर्मी अस्पताल में कराये गये थे भर्ती
X
By NPG News

नयी दिल्ली 11 अगस्त 2020। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर है। उन्हें सोमवार को दिल्ली के आर्मी आरआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी मस्तिष्क के थक्के के लिए इमरजेंसी सर्जरी की गयी थी। सर्जरी के बाद भी उनकी हालत गंभीर बनी हुई है और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। जानकारी के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सोमवार को सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में मस्तिष्क की सर्जरी हुई। मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गई है।

प्रणब मुखर्जी एक दिन पहले ही कोरोना पॉजेटिव पाये गये थे। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर बताया था कि अस्पताल में किसी अन्य चेकअप के लिए गया था। जांच में मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हों, वे टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें। बता दें कि प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वर्ष 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कल मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता की तबीयत के बारे में पूछा।

वहीं, कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आरआर अस्पताल जाकर पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। वह अस्पताल में करीब 20 मिनट तक रहे। वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित पार्टी के कई साथियों ने भी मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Next Story