इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा स्थगित होना लगभग तय….

नईदिल्ली 17 नवंबर 2020. इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अगले साल की शुरुआत में एक छोटी टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा टॉप खिलाड़ियों की उपलब्धता और लागत से जुड़े मसलों के कारण अक्टूबर तक स्थगित होना तय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी-फरवरी में होने वाला यह दौरा अब अक्टूबर में हो सकता है, जिसके बाद भारत में टी20 वर्ल्ड कप होना है।

एक सूत्र ने कहा, ‘अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड टीम को श्रीलंका और भारत में सीरीज खेलनी है। इसके अलावा कुछ टी20 विशेषज्ञ बिग बैश लीग में व्यस्त होंगे। इसके साथ ही लागत से जुड़े मसले भी हैं।’ उन्होंने कहा, ‘यह महज तीन मैचों की सीरीज होगी और शायद सारे मैच कराची में ही हों। इंग्लैंड टीम को चार्टर्ड प्लेन से लाना और दुबई में प्रैक्टिस कैंप कराना इंग्लैंड बोर्ड के लिए काफी महंगा साबित होगा।’

उन्होंने कहा कि दोनों बोर्ड ने मिलकर सीरीज अक्टूबर तक स्थगित करने का फैसला लिया ताकि भारत जाने से पहले इंग्लैंड टी20 टीम पाकिस्तान में खेल सके। इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान में खेला था। 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से पाकिस्तान में लंबे समय तक इंटरनैशनल क्रिकेट नहीं हो सका।

Spread the love