Begin typing your search above and press return to search.

Vishnudev Sai's swearing-in date fixed: 13 दिसंबर को साय लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, पार्टी के बड़े नेता होंगे शामिल

Vishnudev Sai's swearing-in date fixed: विष्‍णुदेव साय के शपथ ग्रहण की तारीख तय हो गई है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्‍मीद की जा रही है।

Vishnudev Sais swearing-in date fixed: 13 दिसंबर को साय लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, पार्टी के बड़े नेता होंगे शामिल
X
By Sanjeet Kumar

Vishnudev Sai's swearing-in date fixed: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए विष्‍णुदेव साय 13 दिसंबर को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। साय के साथ 2 डिप्टी सीएम सहित10 से ज्‍यादा मंत्री भी शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या अमित शाह शामिल हो सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह में असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा सहित अन्‍य बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि छत्त्‍तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री चुनने के लिए आज भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्‍मति से विष्‍णुदेव साय को भाजपा विधायक दल का नेता और राज्‍य का अगला मुख्‍यमंत्री चुना गया। इसके बाद साय नवनिर्वाचित विधायकों और संगठन के नेताओं के साथ राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस बार भाजपा ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है। स्‍वभाविक रुप से बहुमत भाजपा के पास है।

राजभवन से बाहर निकले रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि हमारी तरफ से राज्‍यपाल को विष्‍णुदेव साय को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना दी गई है। साथ ही शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख व समय की सूचना अगल से दी जाएगी। उन्‍होंने बताया कि तारीख और समय राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व से चर्चा के बाद तय किया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story