Begin typing your search above and press return to search.

Vishnu Deo's visit to Delhi: दिल्‍ली से लौट आए हैं सीएम विष्‍णुदेव: दौरे को लेकर दी यह जानकारी, मंत्रिमंडल विस्‍तार के सवाल पर कहा...

Vishnu Deo's visit to Delhi: एक दिन पहले (28 जून) को दिल्‍ली के दौरे पर गए मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय राजधानी रायपुर लौट आए हैं। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्‍होंने अपने दौरे के संबंध में जानकारी दी है।

Vishnu Deos visit to Delhi: दिल्‍ली से लौट आए हैं सीएम विष्‍णुदेव: दौरे को लेकर दी यह जानकारी, मंत्रिमंडल विस्‍तार के सवाल पर कहा...
X
By Sanjeet Kumar

Vishnu Deo's visit to Delhi: रायपुर। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय दिल्‍ली से लौट आए हैं। यहां माना स्थित एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा के दौरान उन्‍होंने अपने दिल्‍ली दौरे के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान पत्रकारों ने मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर भी सवाल किया।

एयरपोर्ट से बाहर आए सीएम विष्‍णुदेव ने बताया कि शुक्रवार को दिल्‍ली में प्रदेश के सांसदों के साथ मुलाकात हुई। यह एक परिचयात्‍मक बैठक थी। इस बैठक में पार्टी के राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री शिव प्रकार और प्रदेश अध्‍यक्ष किरण देव भी मौजूद थे। मंत्रिमंडल के विस्‍तार का सवाल सुनते ही सीएम सीएम मुस्‍कुराते हुए यह कह कर सवाल को टाल दिया कि जब समय आएगा तब मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया जाएगा।

चर्चा के दौरान सीएम ने नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर भी बयान दिया। सवाल हुआ कि राहुल गांधी आरोप लगा रहे हैं कि सरकार संसद में इस मुद्दें पर चर्चा नहीं होने दे रही है। इस पर सीएम साय ने कहा कि नीट पर कार्यवाही हो रही है। एचआरडी मिनिस्‍टर ने कहा है कि मामले में कार्यवाही की जाएगी, जो हो भी रहा है।

बता दें कि 3 दिन के भीतर सीएम साय का यह दूसरा दिल्‍ली दौरा था। इससे पहले वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिल कर लौट आए थे। इसके बाद कल (शुक्रवार) दोपहर में फिर वे दिल्‍ली गए। इस बार उनकी मुलाकात पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से होनी थी। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि उनकी नड्डा से मुलाकात हुई है या नहीं, लेकिन पार्टी के राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री से मुलाकात हुई है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह दौरा मंत्रिमंडल के विस्‍तार की कवायद का हिस्‍सा है। उल्‍लेखनीय है कि राज्‍य कैबिनेट में मंत्री के 2 पद खाली हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story