Begin typing your search above and press return to search.

twitter war: ट्विटर वॉर: मुख्‍यमंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्री के बीच सोशल मीडिया में छिड़ी जंग, जाने क्‍या है मामला...

twitter war:

twitter war: ट्विटर वॉर: मुख्‍यमंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्री के बीच सोशल मीडिया में छिड़ी जंग, जाने क्‍या है मामला...
X
By Sanjeet Kumar

twitter war: रायपुर। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ। रमन सिंह के बीच अक्‍सर सोशल मी‍डिया प्‍लेटफार्म पर आमने-सामने की जंग हो जाती है। आज फिर दोनों ट्विटर पर एक-दूसरे पर शब्‍दों के तीर चलाए। मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्‍तर दौरा और नगरनार स्‍टील प्‍लांट को लेकर था।

दरअसल, कांग्रेस केंद्र सरकार पर नगरनार स्‍टील प्‍लांट के निजीकरण करने का आरोप लगा रही है। इसके विरोध में कांग्रेस ने आज बस्‍तर बंद का आह्वान किया था। आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्‍तर पहुंचे तो उन्‍होंने नगरनार स्‍टील प्‍लांट को राष्‍ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि यह प्‍लांट बस्‍तर के लोगों का है। प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट किया। लिखा- बस्तर के लोगों का दबाव काम आया। प्रधानमंत्री को कहना पड़ा कि नगरनार स्टील प्लांट बस्तर के आदिवासियों का है। हालांकि उन्होंने यह अभी भी नहीं कहा है कि इसका निजीकरण नहीं होगा। कांग्रेस नगरनार को बेचने के ख़िलाफ़ है और रहेगी। अगर वह बस्तर के लोगों का है तो बस्तर के लोगों का ही रहना चाहिए।

मुख्‍यमंत्री बघेल के इसी ट्वीट का जवाब पूर्व सीएम डॉ। रमन ने ट्वीट करके दिया। पूर्व सीएम ने लिखा- माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी का जनजातीय समूह के परिवारजनों के साथ संबंध इतना प्रगाढ़ है कि झूठ की राजनीति करने वाले तिलमिला रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने बस्तर को यह "गारंटी" दी है कि नगरनार स्टील प्लांट बस्तर का था और बस्तर का ही रहेगा, बाकि यह आज़ाद भारत के प्रधानमंत्री हैं कोई रिमोट कंट्रोल से चलने वाले नेता नहीं जो आपके हिसाब से अपने शब्दों का चयन करेंगे।

इस ट्वीट के बाद फिर डॉ. रमन ने एक ट्वीट किया। लिखा- नगरनार प्लांट पर कांग्रेस की ओछी राजनीति कोई नई बात नहीं है, जब दिल्ली में कांग्रेस की सत्ता थी तब उन्होंने अपने "कट, कमीशन और करप्शन" के चक्कर में इस स्टील प्लांट को बाधित रखा। आज जब देश की जनता ने भ्रष्ट कांग्रेस को दिल्ली से दूर खदेड़ दिया है तब दाऊ भूपेश बघेल नगरनार पर भ्रम फैला कर बस्तर को गुमराह कर रहे हैं। एक दिन ऐसा आयेगा कि हिंदुस्तान के नौजवान रोजगार के लिए बस्तर आना चाहेंगे। आज भी दाऊ भूपेश बघेल झूठ फैलाकर बस्तर को गुमराह कर रहे थे और नगरनार स्टील प्लांट हड़पना चाहते थे लेकिन बस्तरवासियों ने बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री मोदी जी के कार्यक्रम में पहुंचकर पूरी कांग्रेस के मुंह पर तमाचा मारा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story