Begin typing your search above and press return to search.

Tamil Nadu News: उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणी’ के लिए हिंदू संगठन का नेता गिरफ्तार

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के खेल और युवा मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर तिरुवन्नामलई के आरनी में दक्षिणपंथी संगठन हिंदू मुन्नानी के नेता को गिरफ्तार किया गया है।

Tamil Nadu News: उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणी’ के लिए हिंदू संगठन का नेता गिरफ्तार
X
By Ragib Asim

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के खेल और युवा मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर तिरुवन्नामलई के आरनी में दक्षिणपंथी संगठन हिंदू मुन्नानी के नेता को गिरफ्तार किया गया है। द्रविड़ मनेत्र कड़गम (DMK) के जिला प्रमुख एसी मीणा द्वारा मुन्नानी नेता महेश के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद यह गिरफ्तारी की गई है। महेश को पुलिस ने उनके आवास से हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ कर रही है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, महेश ने 22 सितंबर को विनायक चतुर्थी कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया था। उनके खिलाफ दायर मुकदमे में दुश्मनी को बढ़ावा देने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और भड़काऊ भाषण देने के आरोप लगाए गए हैं। महेश ने इंडिया टुडे को दिए विशेष साक्षात्कार में बताया कि उन्होंने अपने भाषण में सनातन धर्म का अपमान करने के लिए उदयनिधि को माफी मांगने के लिए कहा था।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने 2 सितंबर को 'सनातन उन्मूलन सम्मेलन' में कहा था, "कुछ चीज़ों का विरोध नहीं कर सकते। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते हैं। इन्हें खत्म करना होगा। इसी तरह सनातन धर्म को भी खत्म करना है।" इस बयान के बाद पूरे देश में विवाद शुरू हो गया था। हिंदू मन्नानी नेता महेश ने उदयनिधि के इसी बयान को लेकर कार्यक्रम में टिप्पणी की थी।



Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story