Begin typing your search above and press return to search.

Surendra Singh Gaharwar Biography: भाजपा चित्रकूट प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह गहरवार

Surendra Singh Gaharwar Biography: प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी बीजेपी की पहली सूची में सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट से पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार को टिकट मिला है...

Surendra Singh Gaharwar Biography: भाजपा चित्रकूट प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह गहरवार
X

Surendra Singh Gaharwar (Fb)

By Manish Dubey

Surendra Singh Gaharwar Biography: प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी बीजेपी की पहली सूची में सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट से पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार को टिकट मिला है. पार्टी ने फिर उन पर ही भरोसा जताया है. सुरेंद्र सिंह अब तक तीन चुनाव लड़ चुके हैं, इनमें दो बार हारे जबकि एक चुनाव जीता है.

राजनीतिक सफर

चित्रकूट विधानसभा सीट पर पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार को एक बार फिर प्रत्याशी घोषित किया है. वे सतना जिला पंचायत उपाध्यक्ष और कार्यवाहक अध्यक्ष रह चुके हैं. वे साल 2008 में बीजेपी के टिकट पर पहली बार विधायक निर्वाचित हुए थे. उस समय उन्होंने कांग्रेस के प्रेम सिंह को हराया था. हालांकि साल 2013 के चुनाव में गहरवार अपनी सीट नहीं बचा पाए थे. कांग्रेस के प्रेम सिंह ने उन्हें 10 हजार 970 वोटों से हरा कर कुर्सी वापस छीन ली थी.

Personal Detail

64 वर्षीय सुरेंद्र ने 1976, 1983 और 1984 में स्नातकोत्तर कोर्स एमए, एलएलबी और श्रम कानून में डिप्लोमा (टीआरएस कॉलेज रीवा, लॉ कॉलेज सतना) अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा से किया. पिता का नाम जगन्नाथ सिंह है.

Next Story