Begin typing your search above and press return to search.

सरकार का बड़ा ऐलान, खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में मिलेगा 2 प्रतिशत आरक्षण... कोच को भी मिलेगी पेंशन

सरकार का बड़ा ऐलान, खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में मिलेगा 2 प्रतिशत आरक्षण... कोच को भी मिलेगी पेंशन
X
By NPG News

डेस्क I राज्य के खिलाड़ियों के लिए बड़ी खबर है। गहलोत सरकार ने खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में दो फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की है। साथ ही 229 प्रतिभाशाली एथलीटों के लिए आउट-ऑफ-टर्न नौकरियों और कोचों और एथलीटों के लिए पेंशन के प्रावधान की भी घोषणा की है।

प्रदेश सरकार ने ऐलान करते हुए बताया कि विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में मेडम जीतकर राज्य और देश को नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के लिए इनामी राशि को 3 करोड रूपए तक के लिए बढा दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस योजना की जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने खेल एवं खिलाड़ियों के हित में लगातार निर्णय लिए है। सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत आरक्षण, 229 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने के साथ ही कोच और अन्य प्रतिभागियों के लिए पेंशन का प्रावधान रखा गया है।इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों में बडी संख्या में सभी आयुवर्ग, संप्रदायों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है।

खेल में भाग लेने से प्रतिभागियों में अच्छे स्वास्थ्य के साथ-साथ निर्णय लेने का सामर्थ्य, दूरदर्शिता के साथ आपसी भाईचारे के भावना का विकास होता है। राज्य सरकार का लक्ष्य प्रदेश के हर तबके की खुशहाली एवं उन्नति सुनिश्चित करना है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। इसी क्रम में राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित करने हेतु ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की गई।

Next Story