Begin typing your search above and press return to search.

Sanjay Shukla Biography: जानिए कौन हैं इंदौर 1 से कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला?

Sanjay Shukla Biography: इंदौर जिले की सबसे हॉट सीट इंदौर-1 पर कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला और भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय के बीच चुनावी मुकाबला है...

Sanjay Shukla Biography: जानिए कौन हैं इंदौर 1 से कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला?
X

Sanjay Shukla (इंदौर 1)

By Manish Dubey

Sanjay Shukla Biography: इंदौर जिले की सबसे हॉट सीट इंदौर-1 पर कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला और भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय के बीच चुनावी मुकाबला है। यहां संजय शुक्ला नाम का एक निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी ने कैलाश विजयवर्गीय पर उनके नाम से अनजान व्यक्ति का फॉर्म भरवाने का आरोप लगाया है।

बता दें संजय शुक्ला 2018 के विधानसभा चुनाव में इंदौर-1 की विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने। उन्होंने बीजेपी नेता सुदर्शन गुप्ता को 8163 वोटों से चुनाव में हराया था। संजय शुक्ला की इंदौर शहर में अच्छी पकड़ मानी जाती है।

कांग्रेस ने अपनाई ये रणनीति

चुनावी रणनीति की बात करें तो कांग्रेस किसी भी सूरत में नहीं चाहती कि इस विधानसभा की सीट उसके हाथ से फिसल जाए जहां दूसरी तरफ बीजेपी कैलाश विजयवर्गीय को इस सीट से उतार कर यह संदेश देना चाहती है कि इस सीट पर अब तक कांग्रेस का राज था लेकिन अब कैलाश विजयवर्गी के आने के बाद यह सीट बीजेपी के खाते में जाएगी. तो वहीं कांग्रेस इस विचार को पलटने के लिए मौजूदा कांग्रेस से विधायक संजय शुक्ला पर ही भरोसा जता रही है.

Next Story