Begin typing your search above and press return to search.

Samreddy Surender Reddy Biography: मलक पेट से BJP उम्मीदवार समरेड्डी सुरेंद्र रेड्डी को जानिए

Samreddy Surender Reddy Biography: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 | telangana Assembly Election result Live 2023 में मलक पेट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने समरेड्डी सुरेंद्र रेड्डी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है...

Samreddy Surender Reddy Biography: मलक पेट से BJP उम्मीदवार समरेड्डी सुरेंद्र रेड्डी को जानिए
X

Samreddy Surendra Reddy (social media)

By Manish Dubey

Samreddy Surender Reddy Biography: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 | telangana Assembly Election result Live 2023 में मलक पेट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने समरेड्डी सुरेंद्र रेड्डी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

जन्म और शिक्षा

सुरेंद्र रेड्डी का जन्म 16 अक्टूबर 1964 को भारत के तेलंगाना के हैदराबाद जिले के एक इलाके सैदाबाद में हुआ था। उनके माता-पिता, श्री समरेड्डी अगी रेड्डी और श्रीमती समरेड्डी अंजम्मा ने उनका पालन-पोषण किया।

अपने शैक्षणिक प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए, सुरेंद्र रेड्डी ने हैदराबाद के जामबाग में विवेक वर्धिनी हाई स्कूल में दाखिला लिया, जहां उन्होंने 1980 में अपना एसएससी मानक पूरा किया। अपनी माध्यमिक शिक्षा के बाद, उन्होंने हिमायतनगर के रामबाद्र जूनियर कॉलेज में अपनी पढ़ाई आगे बढ़ाई और 1982 में अपनी इंटरमीडिएट शिक्षा पूरी की। .

सुरेंद्र रेड्डी ने डोमलगुडा के एवी डिग्री कॉलेज में दाखिला लिया, जहां उन्होंने उच्च शिक्षा हासिल की। 1985 में, उन्होंने अध्ययन के अपने चुने हुए क्षेत्र में एक मजबूत आधार के साथ, एवी डिग्री कॉलेज से गर्व के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

सुरेंद्र रेड्डी के प्रारंभिक जीवन और शिक्षा ने उनके चरित्र, मूल्यों और सार्वजनिक सेवा के प्रति समर्पण को आकार दिया है। आजीवन सीखने और शैक्षणिक उपलब्धियों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता व्यक्तिगत विकास के प्रति उनके जुनून और एक समृद्ध समाज के निर्माण में शिक्षा के महत्व के बारे में उनकी गहरी समझ को दर्शाती है।

मुख्य पेशा

सुरेंद्र रेड्डी ने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की। 1982 में, उन्होंने मुशीराबाद में स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपना व्यवसाय स्थापित किया, जिसे प्रीति एंटरप्राइजेज के नाम से जाना जाता है , और अपनी उद्यमशीलता की भावना के परिणामस्वरूप सेवा प्रदान की। चुनौतियों से घबराए बिना, उन्होंने 1988 में दिलसुखनगर में अनुराधा एंटरप्राइजेज की स्थापना करके अपने व्यावसायिक प्रयासों का विस्तार किया। इन उद्यमों को सक्रिय रूप से प्रबंधित करते हुए, सुरेंद्र रेड्डी ने अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी कुशलतापूर्वक पूरा किया।

Next Story