Begin typing your search above and press return to search.

Sachin Pilot's visit to Raipur: CG कांग्रेस का राजधानी में शक्ति प्रदर्शन: कल आएंगे प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, एयरपोर्ट से राजीव भवन तक भव्‍य स्‍वागत की तैयारी

Sachin Pilot's visit to Raipur: प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिव पायलट कल पहली बार छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। अपने पहले दौरे में पायलट संगठन के नेताओं की बैठक लेगें। इसके साथ ही पार्टी की लोकसभा चुनाव की रणनीति और भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी पर भी मंथन होगा।

Sachin Pilots visit to Raipur: CG कांग्रेस का राजधानी में शक्ति प्रदर्शन: कल आएंगे प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, एयरपोर्ट से राजीव भवन तक भव्‍य स्‍वागत की तैयारी
X
By Sanjeet Kumar

Sachin Pilot's visit to Raipur: रायपुर। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और छत्‍तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट कल रायपुर आ रहे हैं। छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है। इस वजह से प्रदेश कांग्रेस की तरफ से उनके भव्‍य स्‍वागत की तैयारी की जा रही है। रायपुर एयरपोर्ट से शंकर नगर स्थित राजीव भवन तक पूरे रास्‍ते जगह-जगह स्‍वागत की तैयारी की गई है। नए प्रदेश प्रभारी के इस स्‍वागत के जरिये पार्टी शक्ति प्रदर्शन की कोशिश कर सकती है।

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद प्रदेश में कांग्रेस के लिए शक्ति प्रदर्शन का यह पहला मौका है। ऐसे में पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। विभिन्‍न मोर्चा और प्रकोष्‍ठों को अलग-अलग जिम्‍मेदारी दी गई है। एयरपोर्ट से पायलट का काफिला रैली के साथ निकलेगा। एयरपोर्ट पर परंपरागत तरीके से उनका स्‍वागत किया जाएगा।

पहले दौरे में करीब 24 घंटे रुकेगें पायलट

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं नव-नियुक्त छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट 11 जनवरी गुरूवार को दोपहर 1.40 बजे इंडिगों की नियमित विमान से नई दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे। दोपहर 2 बजे विमानतल से राजीव भवन के लिए रवाना होंगे। दोपहर 3 बजे राजीव भवन रायपुर में आयोजित विस्तारित बैठक में भाग लेंगे।

12 जनवरी शुक्रवार को सुबह 11 बजे राजीव भवन रायपुर में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में भाग लेंगे। दोपहर 2.15 बजे इंडिगों की नियमित विमान से नई दिल्ली के लिये रवाना होंगे।

कल दोपहर में होने वाली बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी (कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, कार्य. सदस्य, संयुक्त महामंत्री एवं सचिव), एआईसीसी के सभी सदस्य, विधायक, प्रत्याशी, जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सहित मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा पर भी होगी चर्चा

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में 14 जनवरी से शुरू होने जा रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी और लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा इस बार छत्‍तीसगढ़ से होकर गुजरेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story