Begin typing your search above and press return to search.

Sachin Pilot: सचिन पायलट के दौरे से पहले गरमाई राजनीति: भाजपा ने किया आगाह- देखकर रहिएगा...पिछले वालों को बड़ा...

Sachin Pilot: कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और छत्‍तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। पायलट करीब 24 घंटे यहां रुकेंगे इस दौरान लगातार बैठकों का दौर चलेगा।

Sachin Pilot: सचिन पायलट के दौरे से पहले गरमाई राजनीति: भाजपा ने किया आगाह- देखकर रहिएगा...पिछले वालों को बड़ा...
X
By Sanjeet Kumar

Sachin Pilot: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के नव नियुक्‍त प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज रायपुर आ रहे हैं। पीसीसी के प्रभारी बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है। एक तरफ प्रदेश कांग्रेस पायलट के भव्‍य स्‍वागत की तैयारी में लगी हुई है तो दूसरी तरफ उनके इस दौरे को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। भाजपा पायलट और प्रदेश कांग्रेस की स्थिति पर तंज कस रही है।

भाजपा नेता उज्‍ज्‍वल दीपक ने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव सचिन पायलट के दौरे को लेकर सोशल मीडिया में पोस्‍ट किया है। दीपक ने लिखा है- आज सचिन पालयट छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। खूब सारे असंतुष्टों को मनाने के लिए उनसे ज्यादा असंतुष्ट नेता को प्रभारी बनाया गया है। मास्टरस्ट्रोक है ये हाइकमान का। लंबे समय तक असंतुष्ट होने का अनुभव साझा करेंगे सचिन पायलट जी और सबको बतायेंगे की कांग्रेस पार्टी में असंतुष्ट होने के बावजूद खून का घूंट पीकर कैसे रहा जाता है ।

वैसे उन्हें मार्गदर्शन मिलेगा अपने से ज्यादा अनुभवी टीएस सिंहदेव जी का। दोनों के साथ धोखा हुआ है। देखकर रहिएगा सचिन जी। पिछले वालों को बड़ा बेइज्जत किया गया है। चुनाव में टिकट के लिए पैसे के लेन देन से लेकर हीरोइन बनकर सैर सपाटा करने तक का इल्ज़ाम लगा दिया गया था।

बता दें कि सचिन पायलट राजस्‍थान से आते हैं और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता रहे राजेश पायलट के पुत्र हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान सचिन पायलट राजस्‍थान कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष थे। पार्टी ने उनके नेतृत्‍व में जीत दर्ज की। सचिन मुख्‍यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन उन्‍हें सीएम नहीं बनाया गया। उन्‍हें सरकार में उप मुख्‍यमंत्री का पद दिया गया था, लेकिन 2020 में उन्‍हें न केवल कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष बल्कि उप मुख्‍यमंत्री के पद से भी हटा दिया गया।

पहले दौरे में करीब 24 घंटे रुकेगें पायलट

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं नव-नियुक्त छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट 11 जनवरी गुरूवार को दोपहर 1.40 बजे इंडिगों की नियमित विमान से नई दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे। दोपहर 2 बजे विमानतल से राजीव भवन के लिए रवाना होंगे। दोपहर 3 बजे राजीव भवन रायपुर में आयोजित विस्तारित बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी (कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, कार्य. सदस्य, संयुक्त महामंत्री एवं सचिव), एआईसीसी के सभी सदस्य, विधायक, प्रत्याशी, जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सहित मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। 12 जनवरी शुक्रवार को सुबह 11 बजे राजीव भवन रायपुर में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में भाग लेंगे। दोपहर 2.15 बजे इंडिगों की नियमित विमान से नई दिल्ली के लिये रवाना होंगे।

भारत जोड़ो यात्रा पर भी होगी चर्चा

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में 14 जनवरी से शुरू होने जा रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी और लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा इस बार छत्‍तीसगढ़ से होकर गुजरेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story