Begin typing your search above and press return to search.

Sachin Pilot: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट का बयान: बोले- पहले झारखंड में हुआ, फिर दिल्ली में अब....

Sachin Pilot: छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट अपने छत्‍तीसगढ़ दौरे के दूसरे दिन आज बिलासपुर में हैं। यहां उन्‍होंने प्रेसवार्ता में अरविंद केरीजवाल की गिरफ्तारी सहित कई मुद्दों पर विस्‍तार से चर्चा की।

Sachin Pilot: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट का बयान: बोले- पहले झारखंड में हुआ, फिर दिल्ली में अब....
X

जांजगीर चांपा की सभा में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत। 

By Sanjeet Kumar

Sachin Pilot: बिलासपुर। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट का मुख्‍यमंत्रियों की गिरफ्तारी पर बड़ा बयान सामने आया है। बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पायलट ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्रियों की गिरफ्तारी पर चिंता व्‍यक्‍त की। पायलट ने कहा कि एजेंसियों का उपयोग कर विपक्षियों को निशाना बनाया जा रहा है। इलेक्टेड चीफ मिनिस्टर को रात के अंधेरे में गिरफ्तार किया गया, कल की घटना निंदनीय है। पहले झारखंड में हुआ फिर दिल्ली में हुआ, अब और न जानें कहां कहां ऐसा किया जाएगा।

वहीं, एक दिन पहले रायपुर पहुंचे पायलट ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि केंद्र सरकार कांग्रेस के खाते सील कर रही है। कांग्रेस को चुनाव में रोकने की कोशिश हो रही है। आयकर का नोटिस देना, प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई कर रही है। लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। प्रमुख विपक्षी दल पर अंकुश लगाया जा रहा है। निर्वाचन आयोग को इस पर तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। प्रत्याशियों को लेकर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शेष सीटों पर जल्द प्रत्याशी घोषित किये जाएंगे। जो प्रत्याशी घोषित हैं उनका जबरदस्त प्रचार चल रहा है। छत्तीसगढ़ में इस बार पहले से कहीं ज्यादा बेहतर परिणाम आएगा।

जांजगीर की सभा में पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट

इलेक्टोरल बॉन्ड्स की नीति और नियत में फर्क आया है

इलेक्टोरल बॉन्ड पर हो रही सियासत पर सचिन ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड को सुप्रीम कोर्ट ने अवैध घोषित किया। राहुल गांधी ने कहा कि यह वसूली का तंत्र बन गया है। दुनिया ने पहला प्रकरण देखा जब सरकार के तंत्र के तहत ऐसा व्यापक घोटाला हुआ। भाजपा के खातों को सीज किया जाना चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार कांग्रेस के खाते सीज कर रही है। देश में स्वतंत्र पारदर्शी चुनाव कराने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है। निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए। इलेक्टरल बॉन्ड्स की नीति और नियत में फर्क आया है।

नैतिकता का उल्लंघन

उन्होंने आगे कहा कि देश में आम चुनाव घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस एक प्रमुख विपक्षी दल है। 32 साल पुराने आयकर प्रकरण का कोई केस थमा देना, बहाने बाजी कर आर्थिक रूप से कांग्रेस पार्टी को एक प्लेयिंग फील्ड न देना, यह आचार संहिता का और नैतिकता का उल्लंघन है। निर्वाचन आयोग से निवेदन है कि इस प्रकार की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए। इस तरह से काम करना और प्रतिशोध की भावना से काम करना लोकतंत्र को कमजोर करने के बराबर है। 10 साल से विपक्ष की जिम्मेदारी निभा रही है कांग्रेस। आज चुनाव का समय आया तब भाजपा जानबूझकर बदले की भावना से कांग्रेस को कमजोर करने का काम कर रही है। केंद्र की सरकार लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर करने का काम कर रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story