Begin typing your search above and press return to search.

Ravi Shankar Prasad: जातीय गणना पर सियासत: राजधानी समेत तीन अन्य जिलों में ईमानदारी से हो गणना, नहीं लिया गया मेरा हस्ताक्षर: रवि शंकर प्रसाद

Ravi Shankar Prasad:

Ravi Shankar Prasad: जातीय गणना पर सियासत: राजधानी समेत तीन अन्य जिलों में ईमानदारी से हो गणना, नहीं लिया गया मेरा हस्ताक्षर: रवि शंकर प्रसाद
X
By Sanjeet Kumar

Ravi Shankar Prasad: पटना। पटना साहिब से लोकसभा सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने राज्य सरकार से बड़ी मांग की है। रविशंकर प्रसाद का कहना है की राजधानी पटना समेत प्रदेश के तीन अन्य जिलों मोतिहारी बेटियां और भागलपुर में ईमानदारी से गणना की जाए।

बुधवार को राजधानी के प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने जातीय गणना को लेकर एक के बाद एक कई बातें मीडिया के सामने रखी। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी में अतिपिछड़े, पिछड़े के सांसद सबसे अधिक हैं । इसके अलावा विधायक, एससी एसटी विधायक और सांसद सबसे अधिक हैं। ओबीसी को हमने परिवार की सीमा में नही बांधा।

उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने जातीय गणना को पूरा समर्थन दिया, हमारी सरकार ने समर्थन दिया, लेकिन ठीक से कराने की बाते ही कही थी। उन्होंने सीएम को संबोधित करते हुए कहा कि कैसा सर्वे कराया नीतिश जी ने, बहुत शिकायत आ रही है। उनका यह भी कहना था कि अति पिछड़ों की ठीक से गणना नहीं हुई। यह पूछा जाएगा कि आंकड़ा कैसे जुटाया गया?

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की विरोधी जातियों को कम किया गया। पटना का मैं सांसद हूं। मुझसे कोई नही, कुछ नही पूछा। पटना के लोकसभा सांसद का हस्ताक्षर नही लेते है तो बाकी लोगो का कैसे किया होगा? फार्म पर हस्ताक्षर नही लिया गया। क्या इसकी जानकारी मुखिया देगा?

उनका कहना था कि जिस तरह से बाते सामने आई है, कृपया सुधार करके डाटा दिया जाय। कितने परिवार से मिला गया और कितनों से जानकारी ली गयी। मेरी जात की संख्या बताई गई तो हमलोग हँसते है। एक बात तो कहनी है पटना, बेतिया, मोतिहारी और भागलपुर की ईमानदारी से गणना की जाय।

इसमें संख्या को कम करने और विलोपित करने की कोशिश की गई है। कितने परिवार से गणना की गई और कितने परिवार के मुखिया से हस्ताक्षर लिया गया? कास्ट सर्वे क्यों कर रहे है? इसके आधार पर आर्थिक आरक्षण दिया जा सके. फर्जीवाड़ा हुआ है उसकी जांच हो। बीजेपी अति पिछड़ों के सम्मान के लिए कटिबद्ध है। पूरे सर्वे में बहुत खामियां है। कोई भी काम होता है तो उसमें सुधार के लिए समय दिया जाता है। जो भी शिकायत है, उसका निराकरण किया जाय। इस मौके पर बीजेपी एमएलए नितिन नवीन, नंद किशोर यादव, संजीव चौरसिया और अरुण सिन्हा भी उपस्थित थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story