Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi's visit to Takhatpur: छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं राहुल और खड़गे: इन शहरों में करेंगे ‘भरोसे का सम्‍मेलन’ को संबोधित

Rahul Gandhi's visit to Takhatpur:

Rahul Gandhis visit to Takhatpur: छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं राहुल और खड़गे: इन शहरों में करेंगे ‘भरोसे का सम्‍मेलन’ को संबोधित
X
By Sanjeet Kumar

Rahul Gandhi's visit to Takhatpur: रायपुर। विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही छत्‍तीसगढ़ में वीआईपी और वीवीआईपी दौरा बढ़ता जा रहा है। केंद्र में सत्‍तारुढ़ और प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा की तरफ से लगातार केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के दौरे हो रहे हैं। जुलाई से अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो जनसभा हो चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भी दो सभा हो चुकी है। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी आ चुके हैं। अब परिवर्तन यात्रा में विभिन्‍न भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्री आ रहे हैं।

अब सत्‍तारुढ़ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय नेताओं का भी दौरा कार्यक्रम तेजी से बनने लगा है। कल ही पार्टी की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की भिलाई में सभा हुई है। अब राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का दौरा तय हो गया है। दोनों नेता इसी महीने यहां आए थे। राहुल गांधी ने नवा रायपुर में राजीव युवा मितान क्‍लब के युवाकों को संबोधित किया था। वहीं, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष खड़गे पहले जांजगीर-जांच और फिर राजनांदगांव में आम सभा को संबोधित कर चुके हैं। इन दोनों नेताओं का फिर से दौरा कार्यक्रम तय हुआ है।

कांग्रेस नेताओं के अनुसार राहुल गांधी 25 सितंबर को छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। राहुल यहां तखतपुर में भरोसे का सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। राहुल का यह दौरा कार्यक्रम पहले ही तय हुआ था, लेकिन फिर यह स्‍थतिगत हो गया था। पार्टी नेताओं के अनुसार राहुल का 25 सितंबर का दौरा फिर से फाइलन हो गया है। तखतपुर में राहुल की सभा की तैयारी शुरू हो गई है। कांग्रेस के साथ ही प्रशानस भी तैयारी में जुट गया है। वहीं, कांग्रेस के राष्‍ट्ररीय अध्‍यक्ष खड़गे 28 सितंबर को आ रहे हैं। खड़गे यहां बलौदाबाजार में भरोसे का सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज होने के बाद से खड़गे का राज्‍य का यह तीसरा दौरा होगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story