Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi's Bastar visit: राहुल गांधी से पूर्व कांग्रेसी के तीखे सवाल: पूछा- झीरम के संदिग्‍ध को क्‍यों बनाया प्रत्‍याशी, जेब से कब निकलेगा सबूत, मुदलियार परिवार से भी की अपील...

Rahul Gandhi's Bastar visit: कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी की आज बस्‍तर में जनसभा है। राहुल के बस्‍तर पहुंचने से पहले ही लेटर पॉलिटिक्‍स शुरू हो गया है। कांग्रेस के पूर्व महामंत्री ने सर्वाजनिक पत्र जारी कर राहुल गांधी से सवाल किया है।

Rahul Gandhis Bastar visit: राहुल गांधी से पूर्व कांग्रेसी के तीखे सवाल: पूछा- झीरम के संदिग्‍ध को क्‍यों बनाया प्रत्‍याशी, जेब से कब निकलेगा सबूत, मुदलियार परिवार से भी की अपील...
X
By Sanjeet Kumar

Rahul Gandhi's Bastar visit: रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बस्‍तर दौरे से पहले झीरम का मुद्दा गरमाता नजर आ रहा है। एक पूर्व कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी को खुला पत्र लिखा है। इसमें राहुल गांधी से कई तीखे सवाल किए गए हैं। राहुल गांधी को यह लेटर छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के पूर्व महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने लिखा है। शुक्‍ला ने हाल ही में बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया है।

राहुल गांधी को लिखे पत्र में शुक्‍ला ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की पावन धरा में आपका स्वागत है। कांग्रेस का पूर्व कार्यकर्ता होने के नाते कुछ प्रश्न जो सदैव मुझे परेशान करते रहे आपसे करना चाहता हूं, आपेक्षा, आगृह है आप जवाब देंगे।

01. जिस कवासी लखमा को पूरा छत्तीसगढ़ और पूरी कांग्रेस झीरम घाटी नरसंहार का संदिग्ध मानती है तथा जिसे तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने भी 2013 में संदिग्ध ठहराया था को आपने क्या क्लीन चिट देकर लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है?

02. क्या झीरम के शहीदों को आप शहीद नहीं मानते हैं या सिर्फ शहीद सिर्फ वही हैं जो आपके परिवार से हैं, आपने इनको न्याय दिलाने के लिये संसद में कितनी बार मांग/प्रयास किया है?

03. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेष बघेल जिन सबूतों को जेब में डाल के रखे हुये हैं वह सबूत कब बाहर आयेंगे? अब तो आपकी सरकार भी चली गई भूपेष बघेल जी किसे बचाना चाहते हैं।

मेरा यह मानना है झीरम घाटी का नरसंहार कांग्रेस के नेताओं की आपसी खूनी रंजिश की परीणिती है जिसमें शहीद विद्या भैय्या, शहीद नंद कुमार पटेल, शहीद महेन्द्र कर्मा जी और शहीद उदय मुदलियार सहित 31 अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शहादत देनी पड़ी थी। मेरा शहीद उदय मुदलियार के परिवार से भी आग्रह है कि राजनांदगांव चुनाव के प्रत्याशी भूपेष बघेल को सबूत को सार्वजनिक करने का आग्रह करें।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story