Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi Visit in Raipur: मितानों से सीधा संवाद करेंगे राहुल गांधी, नवा रायपुर में तैयारी का जायज लेने पहुंचे सीएम भूपेश, देखें फोटो और वीडियो

Rahul Gandhi Visit in Raipur:

Rahul Gandhi Visit in Raipur: मितानों से सीधा संवाद करेंगे राहुल गांधी, नवा रायपुर में तैयारी का जायज लेने पहुंचे सीएम भूपेश, देखें फोटो और वीडियो
X
By Sanjeet Kumar

Rahul Gandhi Visit in Raipur: कांग्रेस सांसद व पार्टी के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी 2 सितंबर को रायपुर आ रहे हैं। राहुल यहां नवा रायपुर में युवा सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम को नवा रायपुर पहुंचे और कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।
















कांग्रेस नेताओं के अनुसार राहुल गांधी 3 सितंबर को विदेश यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। राहुल यूरोप की यात्रा करके 14 सितंबर को स्‍वदेश लौटेंगे। राहुल 7 सितंबर को ब्रसेल्स में यूरोपियन पार्लियामेंटेरियन से मिलेंगे। इसके बाद 8 और 9 सितंबर को वे फ्रांस में रहेंगे। 8 सितंबर को वह दोपहर 3 बजे यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के साथ संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, 9 सितंबर को फ्रांस के पार्लियामेंटेरियन से मुलाकात करेंगे। इसके बाद 10 सितंबर को राहुल नार्वे जाएंगे। जहां11 सितंबर को वे भारतीय प्रवासियों से संवाद करेंगे। इसके बाद 14 सितंबर को राहुल भारत वापस लौट आएंगे। चर्चा है कि राहुल अपने इस दौरे में कुछ और यूरोपीय देश घूम सकते हैं, जिसमें ऑस्ट्रिया, इटली और हॉलैंड शामिल हैं।

इधर, नवा रायपुर में राहुल के कार्यक्रम की तैयारी तेजी से चल रही है। नवा रायपुर राहुल मेला ग्राउण्ड में विशाल राजीव युवा मितान सम्मेलन आयोजन किया गया है। सम्मेलन को संबोधित करने के लिए राहुल दोपहर 1 बजे वहां पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, राष्‍ट्रीय सचिव व प्रभारीद्वय डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरीशंकर उल्का, सह-प्रभारी विजय जांगिड़, मंत्रीगण और प्रदेश के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story