Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ बिलासपुर में शिकायत: सरकंडा थाना में दर्ज हो सकती है एफआईआर, जाने क्‍या है मामला...

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद और पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बिलासपुर के सरकंडा थाना में लिखित शिकायत की गई है। राहुल गांधी पर पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ बिलासपुर में शिकायत: सरकंडा थाना में दर्ज हो सकती  है एफआईआर, जाने क्‍या है मामला...
X
By Sanjeet Kumar

Rahul Gandhi: बिलासपुर। भारत जोड़ा न्‍याय यात्रा लेकर छत्‍तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सरकंडा (बिलासपुर) थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस को यह शिकायत बेलतरा सीट से विधायक सुशांत शुक्‍ला ने की है। इसमें विधायक शुक्‍ला ने राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जातिगत, भ्रामक और असत्‍य टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया है।

अपने आवेदन में विधायक शुक्‍ला ने लिखा है कि विगत दिनांक 08/02/2024 को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा सार्वजनिक सभा में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी के विरूद्ध जातिगत टिप्पणी की गई है और उनकी जाति के संबंध में भ्रम उत्पन्न करने के लिए अनर्गल भ्रामक एवं पूर्णतया असत्य कथन कहा गया है। इसके अतिरिक्त उनके द्वारा सार्वजनिक रूप से विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी के संबंध में यह कहा गया है कि वह हिंसा और नफरत की राजनीति करती है। राहुल गांधी के द्वारा विशेष उद्देश्य से प्रधानमंत्री के विरूद्ध अनर्गल मानहानि करके बयान देने की अतिरिक्त समाज में वैमनश्य उत्पन्न करने एवं सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने के उद्देश्य से ऐसा अपराधिक कृत किया गया है, जो कि भारतीय दंड विधान की धारा 153ए, 295, 500 एवं 501 के तहत् यथा परिभाषित दंडनीय कृति की श्रेणी में आने वाला अपराधिक कृत्य है।

राहुल ने पीएम मोदी को बताया था कागजी ओबीसी

बता दें कि राहुल गांधी ने रायगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी को कागजी ओबीसी बताया था। कहा था कि मोदी का जन्‍म ओबीसी परिवार में नहींं हुआ था। वर्ष 2000 में भाजपा की सरकार ने मोदी (तेली) को ओबीसी में शामिल किया था।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story