Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi: और अब दर्शन की फोटो पर सियासत: राहुल गांधी के काशी विश्‍वनाथ के दर्शन की फोटो को लेकर कांग्रेस ने लगाया आरोप

Rahul Gandhi:

Rahul Gandhi: और अब दर्शन की फोटो पर सियासत: राहुल गांधी के काशी विश्‍वनाथ के दर्शन की फोटो को लेकर कांग्रेस ने लगाया आरोप
X
By Sanjeet Kumar

Rahul Gandhi: एनपीजी न्‍यूज

कांग्रेस सांसद और पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा आज वाराणसी पहुंची, जहां राहुल गांधी ने बाबा काशी विश्‍वनाथ के दर्शन किए। कांग्रेस नेताओं के अनुसार राहुल गांधी ने पूरे विधि- विधान से बाबा विश्‍वनाथ की पूजा अर्चना की। इसके बाद उनकी यात्रा आगे बढ़ गई।

राहुल गांधी के मंदिर दर्शन पर सियासत तेज होने की आशंका बढ़ गई है। वजह यह है कि कांग्रेस ने राहुल की फोटो को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि जिला प्रशासन से पहले कैमरा मैन को राहुल गांधी के साथ मंदिर में जाने नहीं दिया। कहा गया कि मंदिर का फोटोग्राफर फोटो उपलब्‍ध करा देगे, लेकिन अब फोटो नहीं दे रहे हैं।

कांग्रेस की तरफ से इस संबंध में सोशल मीडिया (एक्‍स) में एक पोस्‍ट किया गया है। पार्टी की तरफ से लिखा गया है कि आज सवेरे करीब 10.30 बजे @RahulGandhi जी ने काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और अभिषेक किया। अंतिम क्षण पर मंदिर में जाने के लिए हमारे कैमरा को मिली अनुमति निरस्त कर दी गई। ज़िला प्रशासन ने आश्वस्त किया कि मंदिर के कैमरापर्सन द्वारा फोटो साझा की जाएगी। साढ़े तीन घंटे तक लगातार प्रयास करने पर भी फोटो उपलब्ध नहीं कराई गई। फिर कुछ 7 तस्वीरें भेजी गईं, जिनमें से एक भी दर्शन करने की नहीं हैं - जबकि मंदिर के कैमरापर्सन ने फोटो खींची थीं। ऐसा करके वाराणसी के जिला प्रशासन ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि वह दिल्ली में बैठे 'कैमराजीवी' के मुलाजिम से ज़्यादा और कुछ नहीं। यह राजनीति और चाटुकारिता नहीं ओछापन है — पर याद रहे शिव के भक्त को न उनके संकल्प से, न न्याय के इस महासंग्राम से कोई ताकत रोक सकती है। बाबा विश्वनाथ सबका भला करें, दुष्टों को सन्मति दें।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story