Begin typing your search above and press return to search.

Radhika Kheda: विवाद के बाद पहली बार कांग्रेस भवन पहुंची राधिका: बंद कमरे में पीसीसी चीफ के साथ चल रही बैठक, मां बना रही वीडियो...

Radhika Kheda: कांग्रेस में राधिका खेड़ा प्रकरण में सुलह की कोशिश शुरू हो गई है। राधिका अपनी मां के साथ कांग्रेस भवन पहुंची हुई हैं, जहां पीसीसी चीफ दीपक बैज के साथ बंद कमरें में उनकी बैठक चल रही है।

Radhika Kheda: विवाद के बाद पहली बार कांग्रेस भवन पहुंची राधिका: बंद कमरे में पीसीसी चीफ के साथ चल रही बैठक, मां बना रही वीडियो...
X
By Sanjeet Kumar

Radhika Kheda: रायपुर। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा के साथ छत्‍तीसगढ़ के प्रदेश मुख्‍यालय राजीव भवन में हुई घटना राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चर्चा का विषय बनी हुई है। पार्टी के मीडिया विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पवन खेड़ा ने इस पूरे मामले में पीसीसी से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन रिपोर्ट भेजने की बजाय पीसीसी की तरफ से सुलह कराने की कोशिश की जा रही है। राधिका को पीसीसी कार्यालय बुलाया गया है।

विवाद के बाद आज देर शाम राधिका अपनी मां के साथ पहली बार कांग्रेस मुख्‍यालय पहुंची। कांग्रेस भवन के बाहर मीडिया ने जब उनसे सवाल किया तो उन्‍होंने कहा कि मेरे साथ अन्‍याय हुआ है। मैं मानसिक रुप से परेशान हूं। थोड़ा सा समय दीजिए मैं जरुर बात करुंगी। उन्‍होंने कहा कि मैं अभी स्थिति ऐसी नहीं है कि बात कर सकुं। मीडिया ने बहुत साथ दिया है। थोड़ा सा समय दीजिए मैं जरुर बात करुंगी।

इसके बाद राधिका सीधे पीसीसी चीफ दीपक बैज के कमरे में पहुंची, जहां बैठक चल रही है। वहीं, इस मामले में आरोपों से घिरे प्रदेश के मीडिया विभाग के अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ल कार्यालय में ही अपने कक्ष में बैठे हैं। शुक्‍ला फिलहाल बैठक में शामिल नहीं हैं। बैठक में शामिल महामंत्री मलकीत सिंह गेंदू ने कहा बातचीत चल रही है, घर का मामला है सुलझा लेंगे।

करीब एक घंटे की बैठक के बाद राधिका खेड़ा कांग्रेस भवन से निकल कर चली गईं। जाते-जाते उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि मैंने अपनी पूरी बात प्रदेश अध्‍यक्ष को बता दी है। अभी मेरा स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं है मैं डॉक्‍टर के पास जा रही हूं। इधर, राधिका खेड़ा के निकलने के बाद मामले के दो गवाहों और सुशील आनंद शुक्‍ला को अध्‍यक्ष के कमरे में बुलाया गया है।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर पहुंची कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा का प्रदेश मुख्‍यालय में कथिततौर पर अपमान हुआ है। राधिका के अनुसार उन्‍हें गेट आउट कहा गया है। इस घटना से राधिका बेहद आहत हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया में इसको लेकर पोस्‍ट किया है। हालांकि उन्‍होंने इस मामले में अभी खुलकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन इशारों में उन्‍होंने काफी कुछ कह दिया है। इस मुद्दे पर उन्‍होंने प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर भी कटाक्ष किया है।

इधर, मीडिया में राधिका खेरा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे रोती हुई नजर आ रही हैं। अपने साथ हुई घटना को लेकर राधिका ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक के बाद एक तीन पोस्‍ट किया है। पहले पोस्‍ट में राधिका ने लिखा है- कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है। पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं। करूंगी खुलासा …!!

इसके कुछ घंटे बाद उन्‍होंने दूसरा पोस्‍ट किया। लिखा- नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान। अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान।।क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज। क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज।।

प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में हुई घटना को लेकर राधिका ने आज सुबह एक और पोस्‍ट किया है। इसमें उन्‍होंने इशारों में अपने साथ हुई घटना के लिए जिम्‍मेदार नेता के नाम का उल्‍लेख करते हुए पूर्व सीएम बघेल पर भी निशाना साधा है। आज सुबह एक्‍स पर किए अपने राधिका ने छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आ रही पार्टी की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का स्‍वागत किया है। इस पोस्‍ट में राधिका ने लिखा है- ‘दुशील’ को लेकर ‘कका’ का मोह एक लड़की की इज़्ज़त से बढ़कर है लेकिन, लड़की हूँ, “लड़ रही हूँ” “मर्यादा पुरुषोत्तम” प्रभु श्री राम जी के ननिहाल में दीदी का स्वागत है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story