Begin typing your search above and press return to search.

Question on EVM: कांग्रेस ने पूछा कहां गया वोट: ईवीएम पर सवाल, चुनाव में गड़बड़ी का आरोप, देखें वीडियो

Question on EVM: छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में मिली हार को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। पार्टी को लग रहा है कि चुनाव में गड़बड़ी हुई है। पार्टी के नेता ईवीएम पर भी सवाल उठा रहे हैं।

Question on EVM: कांग्रेस ने पूछा कहां गया वोट: ईवीएम पर सवाल, चुनाव में गड़बड़ी का आरोप, देखें वीडियो
X

Paschim Bengal 

By Sanjeet Kumar

Question on EVM: रायपुर। 5 साल पहले 68 सीटों के भारी भरकम बहुमत के साथ सत्‍त में आई कांग्रेस इस पर 35 सीटों पर सिमट गई। कांग्रेस नेताओं को यह हार पच नहीं रहा है। पार्टी के नेता कह रहे हैं कि 5 साल तक पार्टी की सरकार ने बहुत अच्‍छा काम किया। किसान से लेकर आम लोगों तक के लिए खजाना खोल रखा था। इस बार भी कर्ज माफी सहित कई वादे किए थे, इसके बावजूद पार्टी हार गई, इसका मतलब है कि चुनाव में कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है।

प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्‍यक्ष सुशील आदंन शुक्‍ला ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की हार अप्रत्‍याशीत और चौकाने वाला है। उन्‍होंने कुरुद और रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र का उदाहरण देते हुए ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है। शुक्‍ला ने बताया कि कुरुद में बसपा के प्रत्‍याशी का आरोप है कि उन्‍होंने परिवार के साथ वोट किया था, लेकिन उन्‍हें वोट मिला ही नहीं। इसी तरह रायपुर दक्षिण की एक महिला प्रत्‍याशी ने रो-रोर बताया कि उन्‍होंने खुद को वोट दिया था, लेकिन उनकी बूथ पर उन्‍हें एक भी वोट नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि वो महिला बेचारी पूछ रही है कि मेरा वोट कहां गया। शुक्‍ला ने कहा कि लोग ईवीएस पर सवाल उठा रहे हैं तो चुनाव आयोग को इस पर ध्‍यान देना चाहिए। उधर, प्रदेश के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भी चुनाव में गडबड़ी का आरोप लगाया है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story