Begin typing your search above and press return to search.

Priyanka Gandhi's visit to Chhattisgarh: प्रियंका गांधी की चिरमिरी में सभा: घर और 5 किलो राशन देकर जनता को 'निर्भर' बना रही है मोदी सरकार, बोलीं- नीयत देख कर करें मतदान

Priyanka Gandhi's visit to Chhattisgarh: कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज कोरबा संसदीय क्षेत्र के चि‍रमिरी (छत्‍तीसगढ़) में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के भाषणा का अंतर समझाते हुए लोगों से नेताओं की नियम देखकर वोट करने की अपील की।

Priyanka Gandhis visit to Chhattisgarh: प्रियंका गांधी की चिरमिरी में सभा: घर और 5 किलो राशन देकर जनता को निर्भर बना रही है मोदी सरकार, बोलीं- नीयत देख कर करें मतदान
X
By Sanjeet Kumar

Priyanka Gandhi's visit to Chhattisgarh: चिरमिरी। छत्‍तीसगढ़ के चिरमिरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने जनता से जागरुक होने की अपील की। मोदी सरकार की नीतियों और कार्यों की आलोचना करते हुए प्रियंका ने कहा कि केंद्र सरकार जनता को आत्‍मनिर्भर बनाने की बजाये 5 किलो आनाज और आवास देकर निर्भर बना रही है। उन्‍होंने कहा कि 10 साल में मोदी सरकार ने जनता की भलाई के लिए कुछ नहीं किया केवल अपने करोबारी मित्रों को लाभ पहुंचाने का काम किया है।

प्रियंका ने जनता से जागरुक होने की अपील करते हुए कहा कि अभी मैं कह रही हूं कि बीजेपी ने कुछ नहीं किया वो भ्रष्‍ट हैं। यही बात बीजेपी के नेता कांग्रेस के लिए कहते हैं। उन्‍होंने कहा कि यहां आपको अपनी आत्‍मा की आवाज सुननी है। देखना है कि 10 साल में अपके जीवन में कितना बदलाव आया। महंगई कितनी कम हुई, रोजगार मिला या नहीं, अच्‍छी पाठशाला है या नही। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के नेता कभी भी जनता से जुड़े मुद्दों की बात नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के सभी नेता बड़ी- बड़ी बता करते हैं, लेकिन रोजगार, महंगाई और शिक्षा जैसे आपके मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते।

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस देश के आम लोगों के लिए काम करती है। छत्‍तीसगढ़ि‍यां स्‍वाभिमान की बात करते हुए उन्‍होंने मंच पर मौजूद पूर्व सीएम भूपेश बघेल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इन्‍होंने छत्‍तीसगढ़ के लिए बहुत काम किया। इनकी वजह से पूरे देश को छत्‍तीसगढ़ की संस्‍कृति की जानकारी मिली। यह बात बीजेपी वालों को पसंद नहीं आई इसलिए इन पर हमले करने लगे। प्रियंका ने कहा कि आज देश में जो राजनीति है वह गरीब, मजदूर , श्रमिक और किसान विरोधी राजनीति चल रही है। बीजेपी के नेता आपको बताते हैं कि देश में खुशहाली है, लेकिन आपकी बड़ी-बड़ी समस्‍याओं के बारे में कुछ नहीं कहते हैं।


कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव ने कहा कि मोदी ने लगभग सब कुछ अरबतियों को दे दिया है। यहां के खदान देश के एयरपोर्ट, बंदरगाह सब अपने बड़े- बड़े खरबपति मित्रों को सौंप दिया। यह संपत्ति मोदी या किसी नेता की नहीं है। यह देश की संपत्ति है। रोजगार की सुरक्षा खत्‍म हो गई है। श्रमिकों को ठेकेदारों द्वारा शोषण हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि हम अपनी पार्टी में प्रयास कर रहे हैं कि आपके साथ न्‍याय हो। नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में सबसे ज्‍यादा अन्‍याय हुआ है। वोटर और जनता में जागरुकता कम हो गई है। पहले प्रधानमंत्री से लोग प्रश्‍न करते थे। धर्म के आधार पर वोट ले रहे हैं। जनता में जागरुकता जरूरी है।

प्रियंका ने कहा कि हदसेव जंगल बचाओ आंदोलन का क्‍या हुआ। हमारा देश आंदोलन से बना है। हसदेव में 15 हजार से ज्‍यादा पेड़ काटे गए हैं। हाथियों का हमला हो रहा है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए वादों की जानकारी देते हुए प्रियंका ने बताया कि देश में 30 लाख पद खाली पड़े हैं जिन्‍हें सत्‍ता में आते ही कांग्रेस भरेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story