Begin typing your search above and press return to search.

Priyanka Gandhi welcomed with rose petals: प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए दो किलोमीटर तक सड़क पर बिछाई गई लाल गुलाब की पंखुड़ियांं की कालीन, 6 हजार किलो लाल गुलाब का इस्तेमाल

एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद प्रियंका गांधी सीएम भूपेश बघेल के साथ एक गाड़ी में सवार होकर आगे के लिए रवाना हुई। पीछे की गाड़ियों में अन्य वरिष्ठ नेता थे। प्रियंका गांधी के अनोखे स्वागत के लिए विवेकानंद एयरपोर्ट से उनके गुजरने वाले मार्ग पर करीबन 2 किलोमीटर तक गुलाब की पंखुड़ियां बिछाई गई थी।

Priyanka Gandhi welcomed with rose petals: प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए दो किलोमीटर तक सड़क पर बिछाई गई लाल गुलाब की पंखुड़ियांं की कालीन, 6 हजार किलो लाल गुलाब का इस्तेमाल
X
By NPG News

Priyanka Gandhi welcomed with rose petals: रायपुर। कांग्रेस के 85 वें राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए राजधानी रायपुर पहुंची प्रियंका गांधी का एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। उनके स्वागत के लिए करीबन 2 किलोमीटर की सड़क को गुलाब की पंखुड़ियों की कालीन में बदल दिया गया था। सुबह साढ़े 8 बजे प्रियंका के माना विमानतल पर पहुँचने पर मुख्यमंत्री भूपेश ने बांस की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। बांस की माला छत्तीसगढ़ी आदिवासी संस्कृति का प्रतीक मानी जाती है। इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सुबह करीबन 8ः30 बजे पहुंची प्रियंका गांधी को देख जोश से भरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर प्रियंका गांधी जिंदाबाद व कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाए साथ ही कांग्रेस के झंडे दिखाए।


एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद प्रियंका गांधी सीएम भूपेश बघेल के साथ एक गाड़ी में सवार होकर आगे के लिए रवाना हुई। पीछे की गाड़ियों में अन्य वरिष्ठ नेता थे। प्रियंका गांधी के अनोखे स्वागत के लिए विवेकानंद एयरपोर्ट से उनके गुजरने वाले मार्ग पर करीबन 2 किलोमीटर तक गुलाब की पंखुड़ियां बिछाई गई थी। सड़क पर मोटे गुलाब के पंखुड़ियों की परत सड़क पर बिछे मोटे गुलाब के कालीन की तरह लग रही थी। सड़क के दोनों किनारों पर छत्तीसगढ़ी परिधान पहने हुए लोक कलाकार खड़े हुए थे और अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। कलाकारों के प्रस्तुति के लिए मंच भी बनाया गया था। रास्ते में कार्यकर्ता प्रियंका गांधी पर गुलाब की पंखुड़ियां भी बरसा रहे थे। इन सब से उत्साहित प्रियंका गाड़ी से हाथ फैला कर कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर रही थीं। उनका साथ सीएम भूपेश भी दे रहे थे। रास्ते में प्रियंका के स्वागत के लिए मंच भी बनाया गया था जहां स्वागत के दौरान भी प्रियंका गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई गई।


छत्तीसगढ़ की लोक कला व संस्कृति दिखाने के लिए बुतों (पुतलों) का निर्माण भी किया गया था। जिन्हें सड़क के दोनों ओर और बनाये गए स्वागत स्थल पर सजाया गया था। विवेकानंद विमानतल से लेकर आयोजन स्थल तक के रास्ते को कांग्रेस के नेताओं के रंग-बिरंगे पोस्टरों व होर्डिंग से सजाया गया था। होर्डिंग्स में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रचारित संदेशों का भी उल्लेख था। इस तरह के अनूठे स्वागत से अभिभूत प्रियंका गांधी ने कहा कि इस तरह के भव्य स्वागत से वे बेहद खुश है। करीबन 2 किलोमीटर की सड़क पर गुलाब बिछाने के लिए 6000 किलोग्राम गुलाब का इस्तेमाल किया गया। कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि वरिष्ठ नेत्री का स्वागत के लिए एक नया प्रयोग किया गया है। ज्ञातव्य है कि प्रियंका का इस तरह का भव्य स्वागत देश में शायद ही कहीं हुआ हो।


Next Story