Begin typing your search above and press return to search.

Priyanka Gandhi in Bastar ब्रेकिंग न्यूज : बस्तर पहुंची प्रियंका गांधी, सीएम और पीसीसी अध्यक्ष ने किया स्वागत, कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी हैं साथ

Priyanka Gandhi in Bastar ब्रेकिंग न्यूज : बस्तर पहुंची प्रियंका गांधी, सीएम और पीसीसी अध्यक्ष ने किया स्वागत, कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी हैं साथ
X
By NPG News

Priyanka Gandhi in Bastar

जगदलपुर. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जगदलपुर पहुंच चुकी हैं. सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने उनका स्वागत किया. छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा व राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी साथ हैं. प्रियंका गांधी भरोसे का सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगी. सीएम भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. सीएम दिल्ली से सीधे जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर के लाल बाग मैदान में दोपहर 12 बजे भरोसे का सम्मेलन होगा. इसमें सीएम बघेल आदिवासियों के तीज त्योहारों की संस्कृति एवं परंपरा को संरक्षित करने के उद्देश्य 'मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना' का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत अनुसूचित क्षेत्रों की ग्राम पंचायत को प्रतिवर्ष 10,000 रुपए की अनुदान राशि दो किस्तों में दी जाएगी.


मुख्यमंत्री सम्मेलन के दौरान क्षेत्र के विकास के लिए लगभग 129 करोड़ के 49 विकास कार्यों की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री इनमें से 62 करोड़ 29 लाख 47 हजार के 15 विकास कार्यों का लोकार्पण और 66 करोड़ 70 लाख से अधिक राशि के 34 विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. सम्मेलन में मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों की योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और योजनाओं के हितग्राहियों को चेक तथा सामग्री का वितरण भी करेंगे.

इस सम्मेलन में मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों के साथ साथ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, लोकसभा सांसद बस्तर दीपक बैज, राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम, विधायक व पीसीसी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

Next Story