Begin typing your search above and press return to search.

Presidenat Draupadu Murmu Visit in Chhattisgarh: राष्ट्रपति दो दिन के दौरे पर 25 को आएंगी छत्तीसगढ़, इन 4 शिक्षण संस्थानो के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल....

Presidenat Draupadu Murmu Visit in Chhattisgarh: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रही हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद यह छत्तीसगढ़ का उनका दूसरा दौरा होगा। इस बार वे चार शैक्षणिक संस्थानों के दीक्षांत समारोह में शमिल होंगी। राष्ट्रपति के दौरे की तैयारी के सिलसिले में चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन ने सचिवालय के सीनियर अफसरों की आज शाम बैठक ली।

Presidenat Draupadu Murmu Visit in Chhattisgarh: राष्ट्रपति दो दिन के दौरे पर 25 को आएंगी छत्तीसगढ़, इन 4 शिक्षण संस्थानो के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल....
X

Presidenat Draupadu Murmu

By Gopal Rao

Presidenat Draupadu Murmu Visit in Chhattisgarh: रायपुर। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ का दो दिन का दौरा फाइनल हो गया है। वे 25 अक्टूबर को सुबह रायपुर आएंगी। 25 अक्टूबर को वे सबसे पहले रायपुर एम्स के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। इसके बाद फिर एनआईटी के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगी।

अगले दिन 26 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना के हेलिकाप्टर से भिलाई जाएंगी। वहां वे आईआईटी के दीक्षांत समारोह मेंं हिस्सा लेंगी। वहां से लौटकर वे फिर राज्य सरकार के स्टेट मेडिलक यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। राष्ट्रपति राजभवन में रुकेंगी। उनके दौरे को देखते राजभवन में तैयारियां तेज हो गई हैं।

चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन ने आज मंत्रालय में वरिष्ठ सचिवों की बैठक में राष्ट्रपति विजिट की तैयारियों पर मशविरा किया। हालांकि, प्रोग्राम में अभी तक चारों राष्ट्रीय शैक्षणिक संस्थानों के दीक्षांत समारोह है। मगर राज्य सरकार भी इसमें कुछ कार्यक्रम ऐड करा सकती है। मसलन, राष्ट्रपति को नया रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन का विजिट कराने पर विचार चल रहा है। इसके अलावा आदिवासी विभाग द्वारा कोई कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को देखते सिक्यूरिटी फोर्सेज को अलर्ट कर दिया गया है। खासकर, राजधानी रायपुर और भिलाई में पुलिस को विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया पुलिस को होटलों, धर्मशालाओं पर नजर रखने के साथ ही एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर निगरानी के निर्देश जारी किए गए हैं।


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story